वैश्विक बाजार में तेजी के बाद भी घरेलु मार्केट में गिरे सोने-चांदी के दाम, जानिए आज के रेट

Mar 17 2019 03:57 PM
वैश्विक बाजार में तेजी के बाद भी घरेलु मार्केट में गिरे सोने-चांदी के दाम, जानिए आज के रेट

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पीली धातु में रही तेजी के बाद भी घरेलू जेवराती मांग में सुस्ती से गत सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में निरंतर तीसरी साप्ताहिक गिरावट दर्ज की गई। सोना इस दौरान 110 रुपये टूटकर 33,060 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ पहुंचा है। चांदी के दाम भी निरंतर तीसरे हफ्ते गिरे और यह 490 रुपये टूट कर 39,010 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है।

बिना ATM के भी निकाल सकेंगे नकदी, SBI ने शुरू की ये सुविधा...

इन तीन हफ़्तों में घरेलू बाजार में सोना 1,530 रुपये कम हुआ है और चांदी 2,490 रुपये सस्ती हो गई है। मार्च के शुरूआत से ही दोनों कीमती धातुओं में साप्ताहिक गिरावट देखी गई है। इस बीच लंदन और न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के मुताबिक, गत हफ्ते लंदन का सोना हाजिर 95 डॉलर की साप्ताहिक मजबूती के साथ शुक्रवार को सप्ताहांत पर 1,302.15 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार करता पाया गया। अप्रैल का अमेरिकी सोना वायदा भी 3.70 डॉलर की मजबूती के साथ सप्ताहांत पर 1,302.30 डॉलर प्रति औंस बोला गया।

सात माह के उच्च स्तर पर पहुंचा, देश का विदेशी मुद्रा भंडार

बाजार विश्लेषकों ने जानकारी देते हुए बताया है कि अमेरिका और चीन के आर्थिक आंकड़े निवेशकों काे हतोत्साहित करने वाले रहे हैं, जिससे निवेशकों का रुझान सुरक्षित निवेश में ज्यादा रहा। इस बीच विदेशों में चाँदी हाजिर 0.04 डॉलर कमजोर होकर सप्ताहांत पर 15.26 डॉलर प्रति औंस पर आ पहुंची।

खबरें और भी:-

अब उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ेगी दोहरी मार, PNG के साथ ही बढ़ेंगे CNG के भी दाम

6 महीने बाद सेंसेक्स 38 हजार के पार, निफ़्टी में भी आई बहार

निर्वाचन आयोग की मंजूरी के बाद, अब इस दिन होगी जीएसटी परिषद की बैठक