त्योहारी सीजन में सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी देखी गई गिरावट
त्योहारी सीजन में सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी देखी गई गिरावट
Share:

नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन में भी कमज़ोर मांग की वजह से सोमवार को सोने की कीमत में मामूली गिरावट नज़र आई। राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोना 30 रुपये सस्ता होकर 39,210 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। चांदी में भी हल्की गिरावट नज़र आई और इसकी कीमत 90 रुपये गिरकर 46,390 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। HDFC सिक्योरिटीज के मुख्य विश्लेषक तपन पटेल ने कहा कि सप्ताहांत पर बाजार की शुरुआत सुस्त रही थी, जिसका प्रभाव इस हफ्ते भी दिख रहा है। 

इसके अलावा रुपये की कमजोरी का असर भी सराफा बाजार पर नज़र आ रहा है। चांदी की मांग कमजोर पड़ने से चांदी हाजिर 90 रुपये कमज़ोर होकर 46,390 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गई। चांदी वायदा भी 140 रुपये की कमज़ोरी के साथ लेकर 45,390 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गई। सिक्का लिवाली और बिकवाली गत दिवस के क्रमश: 920 रुपये और 930 रुपये प्रति इकाई पर कायम रहे।

लंदन और न्यूयार्क से मिल रही जानकारी के मुताबिक वैश्विक बाजार में कीमती धातुओं पर असर देखा गया है। सोना हाजिर 2.65 डॉलर कमज़ोर होकर 1501.80 डॉलर प्रति औंस पर रहा। इस दौरान दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा लगभग चार डॉलर गिरकर 1506 डॉलर प्रति औंस पर रहा। सोना स्टैंडर्ड प्रति 10 ग्राम... 39,390 रुपये रहा

विदेश मंत्री जयशंकर का खुलासा, अंग्रेज भारत से लूटकर ले गए थे इतनी की संपत्ति

प्रकाश जावडेकर ने अर्थव्यवस्था में छाई सुस्ती को लेकर दिया यह भरोसा

विनिवेश प्रक्रिया में सरकारी अड़चनों को दूर करने के लिए सरकार ने उठाया यह कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -