सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज के रेट
सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: विदेशों में दोनों कीमती धातुओं में रही तेजी के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 100 रुपये मजबूत होकर 38,770 रुपये प्रति 10 ग्राम पर और चाँदी 550 रुपये बढ़कर 47,850 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुँच गई है. पश्चिम एशिया में ईरान के साथ पश्चिमी देशों का तनाव जारी रहने से वैश्विक स्तर पर सोने में तेजी का रुख रहा. 

लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के मुताबिक, सोना हाजिर 3.40 डॉलर की बढ़त में 1,520.35 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गया. दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा भी 11.30 डॉलर की मजबूती के साथ 1,526.40 डॉलर प्रति औंस बोला गया. बाजार विश्लेषकों ने बताया कि सऊदी अरब के दो तेल संयंत्रों पर हुए ड्रोन हमलों के बाद से ही ईरान और अमेरिका के बीच तनाव गहरा गया है. इससे सोने की कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है.

अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को लेकर होने वाली वार्ता पर निवेशक हालांकि अभी और स्पष्टता की प्रतीक्षा कर रहे हैं. इससे सोना हाजिर की बढ़त सीमित रही. वैश्विक स्तर पर चाँदी हाजिर भी 0.44 डॉलर चढ़कर 18.39 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गई. HDFC सिक्युरिटीज के हेड- एडवाइजरी (PCG) देवर्ष वकील ने बताया है कि, मजबूत वैश्विक रुख के अनुरूप स्थानीय बाजार में सोने की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. 

3,635 करोड़ रूपये के एक और बड़े बैंक डिफॉल्ट का हुआ पर्दाफाश

कॉरपोरेट टैक्स में गिरावट का उद्योग जगत ने किया स्वागत, कही यह बात

पीएम मोदी ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के निर्णय को बताया ऐतिहासिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -