सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानें आज के भाव
सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली : सोने और चांदी की कीमत में आज फिर बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रही है। सोने और चांदी के भाव में नरमी देखी जा रही है। कमजोर अंतर्राष्ट्रीय संकेतों के बीच भारतीय बाजारों में आज सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। सोना वायदा 0.11 फीसदी लुढ़ककर 49,394 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया, जबकि चांदी 0.71 फीसदी लुढ़ककर 66,821 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है।

दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने और चांदी में मजबूती देखी गई । सोना 575 रुपये की बढ़त के साथ 49,125 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। इससे पहले बुधवार को सोने की कीमत 48,550 रुपये प्रति 10 ग्राम थी। वहीं गुरुवार को चांदी 1,229 रुपये की बढ़त के साथ 66,699 रुपये प्रति किलो ग्राम पर बंद हुआ। जबकि बुधवार को चांदी 65,472 रुपये प्रति किलोग्राम थी। जानकारों के अनुसार, विदेशी बाजार में सोने में तेजी का असर इसकी घरेलू कीमतों पर देखा गया। रुपये में कमजोरी से भी सोने को सपोर्ट मिला है।

वैश्विक बाजार में सोने के दाम 1,870.50 डॉलर प्रति औंस पर थे। जबकि चांदी 25.83 डॉलर प्रति औंस था। बता दें कि कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए पूरी दुनिया के केंद्रीय बैंकों और सरकारों द्वारा राजकोषीय उपायों ने गत वर्ष सोने की कीमतों में 25 फीसदी से अधिक का इजाफा देखा गया। वहीं चांदी की कीमत तक़रीबन 50 फीसदी बढ़ गई थी।  

स्टॉक इन फोकस: जेके टायर के तिमाही मुनाफे में आई इतने करोड़ की तेजी

एलन मस्क दे रहे हैं 730 करोड़ रुपये का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

मुंबई में बढे पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -