सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल, यहाँ जानें आज के भाव
सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: सोने और चांदी दोनों के भाव में मंगलवार को इजाफा दर्ज किया गया है. मंगलवार को वायदा बाजार में सोने के दाम 0.16 फीसदी यानी 78 रुपये की बढ़त के साथ 49,105 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई. वहीं चांदी 2.06 फीसदी यानी 113 रुपये की मजबूती के साथ 55,118 रुपये प्रति किलो पर आ गई है. कोरोना वायरस महामारी बढ़ने से आर्थिक स्थितियां और बिगड़ रही हैं, लिहाजा निवेशक सुरक्षित निवेश के लिए सोने में पैसा लगा रहे हैं.

सोना-चांदी के बढ़ी कीमतें इसकी पुष्टि कर रहे हैं. मंगलवार को अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में सोना हाजिर 49,118 रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से बिका. वहीं गोल्ड फ्यूचर 49,120 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका. HDFC सिक्योरिटीज के अनुसार, सोमवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दाम 31 रुपये टूटकर 49,916 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई. वहीं चांदी 51 रुपये की गिरावट के साथ प्रति किलो 53,948 रुपये पर पहुंच गई है.

सोमवार को वैश्विक बाजार में सोना 1818 डॉलर प्रति औंस के ऊपर रहा. सितंबर, 2011 के बाद 1820 के स्तर पर पहुंचने के बाद यह दूसरा सबसे उच्च स्तर है. कोरोना वायरस मागमारी और चीन-अमेरिका व्यापार युद्ध के कारण सोना और महंगा हो सकता है. डॉलर इंडेक्स में अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले में 0.2 फीसदी की वृद्धि आई है. लिहाजा दूसरी करंसी धारकों के लिए सोना और महंगा हो गया है.

'सोनी' के साथ विलय होगा Viacom 18 ! Disney-Star को मिलेगी कड़ी टक्कर

कोरोना की मार से बेहाल Indigo, 10 फीसद कर्मचारियों को करेगी बाहर

गुम हो गया है 'आधार', फोन नंबर भी नहीं है रजिस्टर्ड ! इस तरह निकालें दूसरा कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -