फिर 50 हज़ारी हुआ सोना ! चांदी के भाव स्थिर
फिर 50 हज़ारी हुआ सोना ! चांदी के भाव स्थिर
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से सोने के खरीददारों को मायूसी का सामना करना पड़ रहा है। एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतों ने रफ्तार पकड़ ली है। एक बार फिर से सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा देखा जा रहा है। सोना एक बार फिर 50 हजार के पास पहुंच गया है जबकि चांदी 67500 रुपये के पार पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि अमेरिका में राहत पैकेज की उम्मीद से सोने में ये बढ़ोतरी हुई है।

सोना 185 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 49780 रुपये प्रति 10 ग्राम के आस-पास ट्रेड कर रहा है। आपको बता दें कि सोने ने इसी वर्ष 57100 का उच्चतम स्तर भी छुआ था। इस हिसाब से सोना अपने सबसे ऊंचे स्तर से 7000 रुपये से भी अधिक सस्ता है। गुरुवार चांदी में 740 रुपये की वृद्धि देखी गई। चांदी का भाव 67,500 के ऊपर है। बुधवार को चांदी 65 हजार के ऊपर 65911 रुपये किलो पर ठहरी थी। लगातार तीन दिनों से चांदी की कीमतों में वृद्धि नज़र आ रही है।

वैश्विक बाजार में सोना तेजी के साथ 1,854 डॉलर प्रति औंस हो गया जबकि चांदी 24.72 डॉलर प्रति औंस पर पूर्ववत बरक़रार रही। सोने की कीमत रेकॉर्ड स्तर पर पहुंच जाने के बाद भी सोने और चांदी के आभूषणों की औसत बिक्री का आकार अक्टूबर की तुलना में नवंबर में 16 फीसद बढ़ा है।

टाटा संस ने किया एलान, कहा- उचित मूल्य पर SP की हिस्सेदारी खरीद सकते है

निजी इक्विटी निवेश में नवंबर को इतने डॉलर आई थी गिरावट

आखिर किस बात की एक्सिस बैंक को मिली चेतवानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -