सोने के भाव में जबरदस्त उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी
सोने के भाव में जबरदस्त उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को सोने के दाम में वृद्धि देखने को मिली है। HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोने में 455 रुपये की वृद्धि हुई है। इस बढ़त से देश की राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 41,610 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है। वहीं यदि चांदी की बात करें, तो सोमवार को चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। चांदी की कीमत में 1,283 रुपये की गिरावट आई है। इस गिरावट से चांदी का भाव 40,304 रुपये प्रति किलो हो गया है।

HDFC सिक्योरिटीज के विश्लेषक (कमोडिटी ) तपन पटेल ने बताया है कि दिल्ली में 24 कैरेट सोना 455 रुपये से अधिक महंगा हुआ है। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 36 पैसे की गिरावट पर ट्रेड कर रहा था, जिसके चलते सोने के दाम में बढ़त दर्ज की गई। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के वीपी कमोडिटीज रिसर्च नवनीत दमानी के मुताबिक, आज सोने की कीमत में लगभग तीन फीसदी का उछाल आया है।

इससे पहले शुक्रवार को सोने और चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिली थी। HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोने में 516 रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी। इस गिरावट से सोने का भाव 42,600 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया था। डॉलर के मुकाबले रुपये में आई बढ़त से सोने की कीमत कम हुई है। वहीं अगर चांदी की बात करें, तो तब चांदी की कीमत में भी गिरावट आई थी। चांदी के दाम में 1,574 रुपये की गिरावट आई थी।

Vodafone Idea ने AGR बकाया चुकाया, पूरी मूल राशि के भुगतान का दावा

कोरोना वायरस के कारण दुनिया की कई एयरलाइन्स हो सकती है दिवालिया

Share Market: Yes Bank के शेयर में आया भारी उछाल, सेंसेक्स निफ्टी में गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -