सोने-चांदी के दामों में आई जोरदार गिरावट, जानिए कितने गिर गए रेट
सोने-चांदी के दामों में आई जोरदार गिरावट, जानिए कितने गिर गए रेट
Share:

नई दिल्ली: सेंसेक्स में 300 अंको की उछाल और मजबूत रुपये के बीच सोने की कीमत में भी अब गिरावट आने लगी हैं. सोमवार को MCX पर सोने के दाम 126 रुपये की गिरावट के साथ 39,745 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए. वहीं चांदी के दाम भी 226 रुपये की कमज़ोरी के साथ 46,685 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विदेशों में सोने के दामों में रही मजबूती का असर पिछले हफ्ते दिल्ली सराफा बाजार पर भी देखा गया. दिल्ली सराफा बाजार में समीक्षाधीन हफ्ते के दौरान सोने के दामों में 380 रुपये की मजबूती रही. सोना 41,670 रुपये प्रति दस ग्राम की कीमत पर पहुंच गया. सोना बिटुर भी बढ़त के साथ सप्ताहांत पर 41,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार करते देखा गया. आठ ग्राम वाली गिन्नी 100 रुपये की साप्ताहिक बढ़त के साथ 31,000 रुपये हो गई. 

यह निरंतर पांचवां हफ्ता है जब स्थानीय बाजार में सोने की कीमत बढ़ी है. इन पांच हफ्ते के दौरान सोना 2,570 रुपये महंगा हो चुका है. गत सप्ताह सोने के दाम में भारी उतार-चढ़ाव देखा गया था. बुधवार को यह 42,300 रुपये प्रति दस ग्राम के उच्च स्तर तक पहुंच गया था. हालांकि अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव कम होने से अगले ही दिन सोना 1,160 रुपये टूट गया.

नुस्ली वाडिया ने मानी SC की सलाह, रतन टाटा के खिलाफ दायर मानहानि का मुकदमा लिया वापस

Budget 2020: Real Estate सेक्टर को मंदी से बाहर निकलने की है पूरी तैयारी

RIL, HDFC Bank के साथ इन कम्पनियो के तिमाही रिजल्ट होंगे इस हफ्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -