सोने की कीमतों में फिर आया उछाल, जानिए क्या है चांदी का हाल

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में सोना-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. सोने के भाव में आज (बुधवार) यानी 10 नवंबर को बीते कारोबारी दिन की तुलना में मामूली उछाल दर्ज किया गया, तो वहीं, चांदी के भाव में गिरावट आई है. इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार, 10 नवंबर की सुबह 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव 48313 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा, जबकि चांदी की कीमत 64692 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है. 

बता दें कि इस कारोबारी हफ्ते में सोना जहां 48 हजार रुपये के पार है, तो वहीं चांदी की कीमत 65 हजार रुपये से नीचे बनी हुई है. इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की तरफ से जारी कीमतों से अलग-अलग शुद्धता के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी भाव  टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. IBJA द्वारा जारी किए गए भाव पूरे देश में सर्वमान्य हैं, किन्तु इसकी कीमतों में GST नहीं जुड़ा होता है. बता दें कि गहने खरीदते वक़्त सोने या चांदी के रेट टैक्स सहित होने की वजह से अधिक होते हैं.

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, मंगलवार सुबह के मुकाबले शाम के वक़्त सोना-चांदी के भाव बढे थे. IBJA के मुताबिक, 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव सुबह में 48143 रुपये था, जो शाम के वक़्त मामूली बढ़त के साथ 48217 रुपये प्रति 10 पर पहुंच गया था. वहीं, चांदी की चमक भी बढ़ने के साथ इसका भाव 64741 रुपये प्रति किलो पहुंच गया था, जो सुबह में 64780 रुपये प्रति किलो था.

छठ पर्व पर BSNL कर्मचारियों को मिला दोहरा तोहफा, सरकार ने जारी किया ये आदेश

RBI दे रहा 40 लाख का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

कच्चे तेल के दामों में आया भारी उछाल, जानिए पेट्रोल-डीजल का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -