सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए आज के रेट
सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए आज के रेट
Share:

मुंबई: अंतरराष्ट्रीय बाजार से मजबूती की खबर, डालर के मुकाबले रुपए में गिरावट और कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि से दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को दोनों सोने-चांदी की कीमतों ने लंबी छलांग लगाई। सोना 475 रुपए की बढ़त के साथ एक बार फिर 38000 रुपए प्रति दस ग्राम से ऊपर चला गया है। चांदी हाजिर 370 रुपए की बढ़त के साथ 44680 रुपए प्रति किलोग्राम पर रही ।

कारोबारियों के मुताबिक विदेशी बाजारों में सोने की कीमतों में तेजी से घटबढ़ हो रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना एक बार फिर 1524.90 डालर प्रति ट्राय औंस को छूने के बाद नरम पड़ गया हैं। चांदी भी 17 डालर प्रति ट्राय औंस के आसपास स्थिर है। स्थानीय स्तर पर भाव ऊंचे होने से मांग में कमजोरी आई है। कारोबारियों का कहना है कि खरीदार पुराने सोने की अदला-बदली पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। दाम ऊंचा होने के कारण जुलाई में सोने का आयात 42 फीसद गिरकर 1.71 अरब डालर का रह गया था।

डालर के अनुपात में रुपए के कमजोर पड़ने और कच्चा तेल मजबूत होने का भी स्थानीय बाजार में कीमती धातुओं पर असर पड़ा है। स्थानीय सर्राफा बाजार में हालांकि सोने में मांग कम थी, किन्तु विदेशी भावों और रुपए की कमजोरी का देखते हुए सोना स्टैंडर्ड 475 रुपए की बढ़त के साथ 38420 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। 

भाजपा नेता मुकुल रॉय का दावा, कहा- हमारे संपर्क में हैं टीएमसी के 100 से अधिक विधायक

आजम खान के हमसफर रिसॉर्ट पर चला बुलडोज़र, पहले ही भेज दिया गया था नोटिस

शारदा घोटाले में इस मंत्री को सीबीआई ने किया तलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -