सोने की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, एक ही झटके में हुआ इतना सस्ता
सोने की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, एक ही झटके में हुआ इतना सस्ता
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने में रही नरमी के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना मंगलवार को 400 रुपये कमज़ोर होकर करीब तीन सप्ताह के निचले स्तर 38,970 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। चांदी भी 100 रुपये लुढ़ककर 48,000 रुपये प्रति किलो पर रही। सोने में निरंतर चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई है। इन चार दिनों में इसके दाम 1,500 रुपये कम हुए हैं।

वहीं, चांदी की कीमत निरंतर पांचवें दिन कम हुई है। पांच दिन में चांदी 3,600 रुपये सस्ती हुई है। लंदन एवं न्यूयॉर्क से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सोना हाजिर 3.05 डॉलर कमज़ोर होकर 1,495.25 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा भी 9.30 डॉलर की गिरावट के साथ 1,501.80 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को लेकर सुलह वार्ता की उम्मीद बढ़ने की वजह से पीली धातु लगातार चौथे दिन कमजोर पड़ी है। 

निवेशकों का भरोसा जोखिम भरे पूंजी बाजार में लौटने की वजह से सुरक्षित निवेश के रूप में सोने का आकर्षण कम हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चांदी हाजिर 17.95 डॉलर प्रति औंस पर कायम रही। स्थानीय बाजार में सोना स्टैंडर्ड 400 रुपये लुढ़ककर 38,970 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया जो 21 अगस्त के बाद का निचला स्तर है। सोना बिटुर भी इतनी ही सस्ता होकर 38,800 रुपया प्रति दस ग्राम पर रहा। 

अलीबाबा के को-फाउंडर ने कंपनी से लिया रिटायरमेंट

इस ई-कामर्स कंपनी ने किया 27,000 किराना दुकानों के साथ करार

इस बैंक के बोर्ड ने आंध्रा और कॉर्पोरेशन बैंक के विलय को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -