सोने चांदी के दामों में फिर आई जबरदस्त गिरावट, जानिए क्या है आज का रेट
सोने चांदी के दामों में फिर आई जबरदस्त गिरावट, जानिए क्या है आज का रेट
Share:

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पीली धातु में कल रही भारी गिरावट के दबाव में दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना गुरुवार को 400 रुपये कमज़ोर होकर 38,270 रुपये प्रति दस ग्राम के डेढ़ महीने के निचले स्तर पर आ पहुंचा है। चाँदी भी 1,530 रुपये लुड़कते हुए लगभग एक हफ्ते के निचले स्तर 47,120 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही।

लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर जल्द समाप्त होने की उम्मीद में सोना हाजिर बुधवार को 1.8 फीसद टूट गया था। हालाँकि, विश्व की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के कमजोर पड़ने की वजह से आज यह 0.3 फीसद की मजबूती के साथ 1,508.61 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गया। दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा 2.60 डॉलर की मजबूती के साथ 1,514.90 डॉलर प्रति औंस बोला गया।

बाजार विश्लेषकों ने जानकारी देते हुए बताया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान से कि चीन के साथ ट्रेड वॉर का हल उम्मीद से पहले निकल सकता है। उन्होंने कहा कि डॉलर में आ रही कमज़ोरी का सीधा असर सोने और चांदी की कीमतों पर पड़ रहा है। हालाँकि उन्होंने ये भी कहा है कि दोनों कीमती धातुओं के दामों में जल्द ही रिकवरी देखने को मिलेगी।

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती को लेकर आरबीआई गवर्नर ने दिया यह बयान

RBI ने PMC पर लगाया 6 महीने का बैन, 35 साल पुराने बैंक को ले डूबा एक अकाउंट

रिजर्व बैंक ने इस बैंक पर किसी भी तरह की व्यावसायिक लेनदेन पर लगाई रोक, मगर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -