आज बाजार में घटी सोने की चमक, हुआ इतना सस्ता
आज बाजार में घटी सोने की चमक, हुआ इतना सस्ता
Share:

नई दिल्‍ली: स्‍टॉक मार्केट (Stock Market) में तेजी का असर आज यानी शुक्रवार को बुलियन मार्केट में भी दिखा. आप सभी को बता दें कि सोने और चांदी (Gold-Silver) की कीमतों में तेजी से गिरावट आई है. जी दरअसल आज यानी शुक्रवार सुबह 10:20 बजे मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने की कीमत 656 रुपये घटकर 50,887 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर आ गई.

वहीं एक्‍सचेंज पर 4 मार्च का वायदा भाव 1.27 फीसदी की गिरावट पर दिख रहा था. इसी के साथ आपको बता दें कि एक दिन पहले सोने की कीमत में 1,600 रुपये की बड़ी तेजी दिखी थी. वहीं MCX पर चांदी के वायदा भाव में आज तेज गिरावट दिखी. आज सुबह 10:20 बजे चांदी का 5 मार्च का वायदा भाव 1,391 रुपये गिरकर 64,640 रुपये पर आ गया. हालाँकि एक दिन पहले चांदी में भी 2 हजार रुपये से ज्‍यादा की तेजी आई थी और कीमतें 69 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पहुंच गईं थीं.

आप सभी को बता दें कि अमेरिका सहित अन्‍य ग्‍लोबल मार्केट में सोने और चांदी की कीमतों में तेजी बरकरार है. जी दरअसल आज यानी शुक्रवार सुबह सोने का हाजिर भाव 1,909.6 डॉलर प्रति औंस रहा, जो एक दिन पहले के भाव से 0.3 फीसदी ज्‍यादा है. इसी तरह, चांदी भी 24.33 डॉलर प्रति औंस के भाव बिक रही थी, जो एक दिन पहले की तुलना में 0.5 फीसदी ज्‍यादा है.

रूस-यूक्रेन के युद्ध के बीच र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचा सोना! कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप

सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव

केसीआर ने भारत को "स्वर्ण भारत" में बदलने का विजन बनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -