आज फिर गिरी सोने-चांदी की कीमतें, अभी खरीदने का है उचित अवसर
आज फिर गिरी सोने-चांदी की कीमतें, अभी खरीदने का है उचित अवसर
Share:

सोने के दाम में एक दिन की वृद्धि के पश्चात् आज फिर कमी देखने को मिल रही है। एमसीएक्स पर दिसंबर का सोना वायदा 0.5 फीसदी कम होकर 50,386 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। तीन दिनों में यह सोने की दूसरी गिरावट है। बीते सत्र में, सोना एक फीसदी मतलब करीब 500 रुपये बढ़ गया था, जबकि चांदी 1,900 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी हुई थी। प्रातः आधे घंटे के बिज़नेस में इसने 50450 रुपये का न्यूनतम तथा 50559 रुपये का उच्चतम लेवल छुआ। 

वही 7 अगस्त के 56,200 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के पश्चात् सोने में बहुत उतार-चढ़ाव आया है। इस सप्ताह के आरम्भ में यह 49,500 रुपये से नीचे चला गया था। वैश्विक मार्केटों में आज सोने के दामों में गिरावट देखी गई। हाजिर सोना 0.1 फीसदी की कमी के साथ 1,896.03 डॉलर प्रति औंस पर रहा। चांदी 0.2 फीसदी बढ़कर 24.22 डॉलर प्रति औंस हो गई है।

आपको बता दें कि बीते माह 7 अगस्त को सोने ने वायदा मार्किट में अपना उच्चतम स्तर मतलब ऑल टाइम हाई छुआ था तथा प्रति 10 ग्राम का दाम 56,200 रुपये हो गया था। वहीं बीते सप्ताह शुक्रवार तक सोने ने 49,380 रुपये प्रति 10 ग्राम का न्यूनतम स्तर भी छू लिया। मतलब तब से लेकर अब तक सोने के दामों में लगभग 6,820 रुपये की कमी आई है। हालांकि, शुक्रवार को बंद होते-होते सोना कुछ रिकवर हुआ था। वैसे तो ये समय सोना क्रय करने के लिए काफी अच्छा है, परन्तु सर्राफा बाजार में कम मांग के कारण भारी डिस्काउंट देने के बाद भी लोग पहले की तरह सोने की तरफ अट्रैक्ट नहीं हो रहे हैं। वही आज सोने की कीमतों में गिरावट से शायद बाजार में कुछ बदलाव हो।

रिलायंस रिटेल को मिला अपना तीसरा इन्वेस्टर, होगा 3,675 करोड़ का निवेश

फ्लैट होकर बंद हुआ शेयर बज़ार, सेंसेक्स 38000 से निचे

SBI ने किया करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट, WhatsApp भी खाली करा सकता है आपका बैंक अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -