GOLD खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द तेजी से घटेगा सोने का दाम
GOLD खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द तेजी से घटेगा सोने का दाम
Share:

पिछले हफ्ते दिखी हल्की तेजी के बाद इस सप्ताह सोने (Gold Price) के भाव में बड़ी गिरावट हुई है। जी दरअसल इस हफ्ते गोल्ड (Gold Price Fall) का भाव 51 हजार प्रति 10 ग्राम के आंकड़े से नीचे आ गया है। जी हाँ और ग्लोबल मार्केट (Global Market) में भी इस सप्ताह सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय सर्राफा बाजार में बीते शुक्रवार (2 सितंबर) को सोने की कीमतें 50,470 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुईं। आपको बता दें कि इस सप्ताह के शुरुआती दिन सोमवार को ही गोल्ड की कीमतों में गिरावट देखने को मिली और सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन ये 51 हजार के आंकड़े से कम पर बंद हुआ।

जी हाँ, वहीं अगर हम पिछले सप्ताह के मुकाबले की बात करें तो इस सप्ताह सोने की कीमतों (Gold Price Weekly) में 1,438 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है। बीते सप्ताह शुक्रवार को सोने की कीमतें 51,908 रुपये प्रति 10 ग्राम पर क्लोज हुई थीं। दूसरी तरफ वैश्विक बाजार में भी इस सप्ताह सोने के रेट में 2.2 फीसदी की गिरावट आई है। जी दरअसल ग्लोबल मार्केट में स्पॉट गोल्ड का रेट 1,697 रुपये औंस रहा और मार्केट के एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले दिनों सोने की कीमतों में और अधिक गिरावट देखने को मिल सकती है। ऐसे में त्योहारी सीजन आम लोगों के लिए खास हो सकता है।

आपको बता दें कि इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) के अनुसार, 24 कैरेट वाले सोने का दाम 2 सितंबर को अधिकतम 50,584 रुपये रहा। जबिक 22 कैरेट वाले गोल्ड का दाम 50,381 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। जी हाँ और सभी तरह के गोल्ड के रेट की गणना टैक्स के बिना की गई है। जी दरअसल सोने पर जीएसटी शुल्क अलग से देना पड़ता है और अगर आप सोने का गहना खरीदते हैं, तो उसपर टैक्स के अलावा मेकिंग चार्ज भी लगता है। इस वजह ज्वैलरी की कीमतें अधिक होती हैं।

इन 17 पिछड़ी जातियों को SC का दर्जा दिलवाएगी योगी सरकार, मिलने लगेंगे सरकारी लाभ

सिद्धार्थ शुक्ला की पहली पुण्यतिथि पर शहनाज ने नहीं की कोई पोस्ट, वजह सुनकर खुश हो जाएंगे आप

आज़म खान पर जारी एक्शन को लेकर CM योगी से मिलने पहुंचे सपा नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -