60 हजार के करीब पहुंचा सोना, जानिए चांदी का हाल
60 हजार के करीब पहुंचा सोना, जानिए चांदी का हाल
Share:

सोने एवं चांदी के दामों में शुक्रवार को एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। चांदी की कीमत 70 हजार और सोना 59 हजार रुपए से ऊपर चल रहा है। MCX पर सोने की कीमत 59514 रुपए प्रति 10 ग्राम की कीमतों पर ट्रेड कर रहा है। चांदी के दामों में उछाल दर्ज किया जा रहा है। MCX पर भाव लगभग 250 रुपए महंगा हुआ है, जोकि 70486 रुपए प्रति किलोग्राम की कीमतों पर पहुंच गई। सोने और चांदी में लौटी चमक के कारण डॉलर इंडेक्स में ऊपरी स्तरों से दबाव है।

इंटरनेशनल कमोडिटी मार्केट में भी हल्की मजबूती देखने को मिल रहा है। कॉमैक्स पर सोने की कीमत 1948 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रहा है। इसी प्रकार चांदी भी 23 डॉलर प्रति ऑन्स के पार पहुंच गई है। इससे पहले डॉलर में मजबूती से सोने के दामों पर दबाव देखने को मिला था। HDFC सिक्योरिटीज के अनुसार, दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना 430 रुपए सस्ता हुआ। इसका भाव 60250 रुपए प्रति दस ग्राम रह गया। चांदी के दामों में 750 रुपए की कमी आई। यह 72450 रुपए प्रति किलोग्राम रही। 
 
घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-

आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

खेलो इंडिया इवेंट में भड़के कैलाश खेर, बोले- 'तमीज सीखो, 1 घंटा हमको इंतजार कराया और...'

'42 दिन के लिए बाहर आएंगे सत्येंद्र जैन', सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मंजूर

MP से सामने आई अस्पताल की लापरवाही की तस्वीरें! ड्रिप लगी बच्ची को गोद में लेकर कलेक्टर के पास पहुंचा पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -