अचानक सोने की कीमतों में हो गया इतना बदलाव, जानिए नया भाव
अचानक सोने की कीमतों में हो गया इतना बदलाव, जानिए नया भाव
Share:

सोने के दामों में इस हफ्ते भी तेजी दर्ज की गई. सोने की कीमत निरंतर बढ़ रही हैं. इस सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार, 20 जनवरी को सोना 56,990 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. वहीं, बीते हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन 13 जनवरी को सोने का भाव (Gold Price) 56,254 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था. सोने का दाम निरंतर नई ऊंचाई को छू रही हैं. पूरे हफ्ते सोने का दाम 56 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर ही रहा. IBJA Rates के मुताबिक, इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को सोने का भाव 56,814 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. मंगलवार को दाम बढ़कर 56,825 रुपये पर पहुंच गया. बुधवार को दामों में थोड़ी गिरावट आई तथा ये 56,605 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गईं. बृहस्पतिवार को भाव 56,642 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. शुक्रवार को दाम 56,990 रुपये पर बंद हुआ.

बीते हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सोने का भाव 56,254 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. इसके मुताबिक, इस हफ्ते सोने के दामों में 754 रुपये प्रति 10 ग्राम की वृद्धि हुई है. इस हफ्ते के चलते सोना सबसे महंगा शुक्रवार को था. इस दिन दाम 56,990 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

खुद को NSG का जवान बताकर पीएम मोदी के सभास्थल में घुसा शख्स, हथियार के साथ 2 गिरफ्तार

राहुल गांधी की यात्रा के बीच नरवाल में दो बड़े ब्लास्ट, कई लोगों के चपेट में आने की आशंका

'मस्जिद में लाउडस्पीकर बजे तो ठीक, लेकिन सरस्वती पूजा पर DJ बजा तो होगी FIR', यहाँ कलेक्टर के फैसले पर भड़के छात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -