सोने के दामों में हुआ भारी बदलाव, जानिए चांदी का हाल
सोने के दामों में हुआ भारी बदलाव, जानिए चांदी का हाल
Share:

पिछले कारोबारी सत्र में 56 हजार के आंकड़े को पार कर चुका सोना आज वापस 56 हजार से नीचे आ गया. मंगलवार को वायदा बाजार में चांदी के दामों में भी गिरावट नजर आई है तथा आज चांदी का दाम 400 रुपये से अधिक गिर गया है. चांदी भी 69 हजार से नीचे कारोबार कर रही है. मंगलवार प्रातः मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर 10 बजे 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 2 रुपये की मामूली गिरावट के साथ 55,862 पर ट्रेडिंग कर रहा था. इससे पहले सोने में कारोबार का आरम्भ 55,920 रुपये के स्‍तर पर खुलकर हुआ था. बीते कारोबारी सत्र में सोने की कीमतों में बड़ा उछाल आया था तथा यह रिकॉर्ड 56,200 से ऊपर जाता नजर आ रहा था. हालांकि, बाद में बिकवाली हुई और सोने का भाव नीचे आ गया था.

MCX पर मंगलवार प्रातः 10 बजे चांदी का वायदा भाव 430 रुपये यानी 0.62 प्रतिशत टूटकर 68,470 पर था. इससे पहले चांदी में ट्रेडिंग की शुरुआत 68,671 पर खुलकर हुई थी. एक दिन पहले चांदी का वायदा भाव भी 70 हजार की तरफ जाता नजर आ रहा था, मगर बाद में बिकवाली बढ़ने से इसके दामों में भी गिरावट आई तथा भाव एक बार फिर 69 हजार से नीचे आ गया.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

अजमेर सेक्स कांड: 100 से अधिक लड़कियों का बलात्कार और 31 साल बाद खूनी बदला

सगाई होते ही लग गया लॉकडाउन, 3 साल तक बनाए शारीरिक संबंध और फिर जो किया वो कर देगा हैरान

दोस्त संग था पत्नी का अवैध संबंध, पता चलते ही पति ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -