53 हजार के पार पहुंचा सोने का भाव, जानिए चांदी का हाल
53 हजार के पार पहुंचा सोने का भाव, जानिए चांदी का हाल
Share:

सोने-चांदी की कीमतें आज शुरुआती कारोबार में सपाट रहे. सोने-चांदी की कीमतों में अधिक परिवर्तन देखने को नहीं मिला है. मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने की कीमतों में सुबह 0.31 प्रतिशत के साथ तेजी देखने को मिली. वहीं, वायदा बाजार में आज चांदी में 0.15 प्रतिशत की मामूली प्रतिशत की तेजी दिखी. ग्लोबल मार्केट में सोने-चांदी में मजबूती बनी हुई है. शुक्रवार को 2 दिसंबर मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 99 रुपये बढ़कर 53,337 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई. इससे पहले वायदा बाजार में कारोबार की शुरुआत भी इसी स्‍तर पर हुई थी. दूसरी तरफ चांदी का भाव भी आज 100 रुपये की बढ़त के साथ 64,005 रुपये प्रति किलोग्राम रहा है.

आज ग्‍लोबल मार्केट में सोने एवं चांदी के दामों पर दबाव नजर आ रहा तथा दोनों के दाम नीचे आए हैं. सोने की कीमत जहां कल के बंद भाव से 0.29 प्रतिशत नीचे यानी 1,797.13 डॉलर प्रति औंस पर चल रहा है तो चांदी का भाव कल के बंद भाव से 0.49 प्रतिशत यानी 22.59 डॉलर प्रति औंस पर है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

15 साल के लड़के ने किया 9 वर्षीय मासूम का बलात्कार, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

सत्येंद्र जैन ने जमकर उड़ाई जेल के नियमों की धज्जियाँ, अफसरों से थी मिलीभगत- रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासे

'जुबान काबू में रखें मुस्लिम कट्टरपंथी...', लव जिहाद-धर्मांतरण के खिलाफ VHP ने चलाया अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -