महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए अपने शहर का हाल
महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

सोने चांदी में निरंतर तेजी जारी है। सोना 3 महीने की ऊंचाई पर पहुंचा गया है। वहीं चांदी 5 महीने के हाई पर कारोबार कर रही है। MCX पर सोने-चांदी में तेजी जारी है। सोना 3 महीने की ऊंचाई पर पहुंचा है जबकि चांदी 5 महीने की ऊंचाई पर पहुंची है। सोना MCX पर 53000 के पार निकला है MCX पर चांदी की कीमत 62000 के नजदीक पहुंचा है। चांदी 15 नवंबर को 63000 के पार निकली थी। 3 सप्ताहों में चांदी 7.50 प्रतिशत तो सोना 5.50 प्रतिशत चढ़ा है। COMEX पर सोना $1770 को होल्ड कर रहा है।

US में WPI में कमी से दामों को सपोर्ट मिल रहा है। फेड के रुख में नरमी की उम्मीद से सोने की कीमत चढ़ी है। अमेरिका में आए महंगाई दर के आंकड़ों की कीमतें सोने के दामों में तेजी का सिलसिला जारी है। दरअसल अमेरिका में महंगाई कम होने के पश्चात् अब अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की तरफ से दिसंबर में ब्याज दरें अनुमान से कम बढ़ने की उम्मीद है। क्योंकि सेंट्रल बैंक महंगाई को कम करने के लिए ही ब्याज दरें बढ़ा रहा था। अब कहा जा रहा है कि सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व 0.75 प्रतिशत की जगह 0.50 प्रतिशत दर बढ़ा सकता है। इसके अतिरिक्त डॉलर इंडेक्स के 107 के नीचे आने से भी सोने के दामों को सपोर्ट मिला है।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

सैकड़ों ऑटो रिक्शा चालक 21 नवंबर को देंगे धरना

गुजरात-हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर बढ़ी हलचल, यह पार्टी बनी सट्टेबाजों की पहली पसंद

भारत में लॉन्च हुई अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -