Russia-Ukraine war: मई 2021 के बाद दिखी सोने में सबसे बड़ी तेजी, जल्द छुएगा 54000 रुपये का स्तर
Russia-Ukraine war: मई 2021 के बाद दिखी सोने में सबसे बड़ी तेजी, जल्द छुएगा 54000 रुपये का स्तर
Share:

Russia-Ukraine war की वजह से पूरी दुनिया टेंशन में है. वहीं क्रूड ऑयल से लेकर महंगाई तक नई-नई खबरें हर दिन चौका रही है. वहीं दुनिया भर में कमोडिटीज के भाव में भारी तेजी देखने को मिल रही है. इन सभी के बीच एमसीएक्स पर सोने के भाव में मई 2021 के बाद सबसे बड़ी तेजी देखने को मिली है. जी दरअसल आज एमसीएक्स गोल्ड प्राइस 52,549 रुपये प्रति 10 ग्राम पर नजर आ रहा है. वहीं तमाम कमोडिटी एक्सपर्ट्स का मानना है कि नियर टर्म में सोना 54,000 रुपये का स्तर छु सकता है.

जी हाँ, हाल ही में Religare Broking के सुगंधा सचदेव ने इस बारे में बात की है। उनका कहना है कि रूस और यूक्रेन के संघर्ष ने बाजार में रिस्क सेटिमेंट को बढ़ा दिया है. लिहाजा लोग सोने में भारी निवेश करते नजर आ रहे है. गोल्ड की सुरक्षित निवेश विकल्प की अपील और ज्यादा बढ़ गई है. बढ़ते जियोपॉलिटिकल तनाव के बीच इस हफ्ते सोने की कीमतों में मई 2021 के बाद सबसे बड़ी साप्ताहिक बढ़ोतरी देखने को मिली है. वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई जैसे -जैसे गंभीर रूप लेती जाएगी. वैसी ही सोने की कीमतों में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

हालाँकि इन सभी के बीच दूसरी कमोडिटी और कच्चे तेल की कीमतों में आए उबाल के चलते महंगाई से जुड़ी चिताएं और बढ़ गई है. इसके चलते लोग महंगाई से निपटने के लिए हैजिंग रणनीति के तहत सोने में खरीदारी करते नजर आ रहे है. हालाँकि लगातार उछाल के बाद पांच मार्च को सोने व चांदी का भाव स्थिर रहा। जी दरअसल 5 मार्च को 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 48990 रुपये बिका। वहीं 24 कैरेट सोना 51440 रुपये प्रति 10 ग्राम बिका। जबकि चांदी 72500 रुपये प्रति किलो बिकी।

11 बजे से शाम 4 बजे तक रुकेगा युद्ध, बाहर निकल सकेंगे नागरिक

सबसे सुंदर लड़कियों से लेकर सबसे सस्ती मेडिकल शिक्षा तक के लिए मशहूर है यूक्रेन

रूस का बड़ा ऐलान, नागरिकों को बाहर निकालने के लिए रुकेगा युद्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -