रूस-यूक्रेन के युद्ध के बीच र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचा सोना! कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप
रूस-यूक्रेन के युद्ध के बीच र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचा सोना! कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप
Share:

नई द‍िल्‍ली : रूस ने यूक्रेन से जंग का ऐलान कर दिया है और इसके साथ ही रूस -यूक्रेन संकट (Russia-Ukraine Crisis) का सीधा असर भारतीय सराफा बाजार में भी देखने को मिल रहा है। आप सभी को बता दें कि शेयर बाजार से सर्राफा बाजार तक की हालत इस समय बहुत खराब हो चली है। जी दरअसल तीसरे विश्वयुद्ध की आशंका में इन्वेस्टर्स डरे हुए हैं। वहीं, दूसरी तरफ बाजारों में सोना-चांदी के दामों (Gold-Silver Price today) में भी आज जोरदार उछाल आया है। आप सभी को बता दें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज अप्रैल डिलीवरी वाले गोल्ड (Gold-Silver price 24 February) में 1.42 फीसदी जोरदार तेजी आई है।

ऐसा होने के बाद सोना 51,000 के पार चला गया है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि सोना अपने साल भर के उच्चतम स्तर पर है। दूसरी तरफ चांदी के रेट (Silver Price) में भी आज तेजी दिख रही है। आपको बता दें कि चांदी आज 1.40 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। मिली जानकारी के तहत अप्रैल डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमत आज 1.42 फीसदी जोरदार तेजी के साथ 51,095 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है। दूसरी तरफ आज के कारोबार में चांदी 1.40 फीसदी की तेजी के साथ 65,490 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रही है।

कैसे जान सकते हैं सोने-चांदी के भाव- अगर आप सोना या चांदी खरीदने जा रहे हैं तो एक बार भाव जरूर चेक कर लें। वैसे भाव पता लगाने के ल‍िए आपको कही जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप घर बैठकर ही आसानी से पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल करनी होगी। वहीं इसके बाद आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट कीमत जान सकते हैं।

सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव

केसीआर ने भारत को "स्वर्ण भारत" में बदलने का विजन बनाया

कोहली को युवराज सिंह ने तोहफे में दिया गोल्डन बूट.., बोले- मेरे लिए तू चीकू ही रहेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -