सोने की कीमतों में आई जोरदार गिरावट, नया भाव जानकर उछाल पड़ेंगे आप
सोने की कीमतों में आई जोरदार गिरावट, नया भाव जानकर उछाल पड़ेंगे आप
Share:

क्या आप भी सोने एवं चांदी के आभूषण खरीदने कि योजना बना रहे हैं? तो ये वक़्त आपके लिए बहुत लाभदायी है। पिछले कुछ दिनों से सोने एवं चांदी के दामों में गिरावट का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भी दोनों महंगी धातुओं कि कीमतों में जबरदस्त गिरावट आई है। MCX पर आज सोने के दाम 0.73 प्रतिशत गिरकर 51,194 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गई है, वहीं चांदी कि कीमतों में 0.69 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसके बाद चांदी कि कीमत फिसलकर 67,633 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।  

आपको बता दें कि आभूषण बनाने के लिए अधिकांश 22 कैरेट का ही उपयोग होता है। कुछ लोग 18 कैरेट सोने का भी उपयोग करते हैं। आभूषण पर कैरेट के अनुसार हॉल मार्क बना होता है। 24 कैरेट सोने के आभूषण पर 999 लिखा होता है, जबकि 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, 21 कैरेट पर 875 तथा 18 कैरेट पर 750 लिखा होता है।  

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं. बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

तेलंगाना में बस-कार की टक्कर, पांच की मौत

PVR और INOX अब हो गए एक, जानिए क्या होगा इस विलय का असर

PV सिंधु ने अपने नाम किया Swiss Open का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -