सोना खरीदने का बेहतरीन मौका, हफ्तेभर में आई भारी गिरावट
सोना खरीदने का बेहतरीन मौका, हफ्तेभर में आई भारी गिरावट
Share:

यदि आप भी सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतरीन अवसर है. सोना इस वक़्त अपने 3 महीने के सबसे निचले स्तर पर है. इतना ही नहीं, सिर्फ एक सप्ताह में ही सोने के दामों में 1000 रुपये से अधिक की कमी आई है. दरअसल, इस सप्ताह शेयर बाजार का महौल भी गिरावट में ही रहा है. सोने की कीमतों में पिछले 1 सप्ताह में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है. इस सप्ताह के पहले कारोबार दिन सोमवार, 9 मई से ही सोने की कीमतों में गिरावट नजर आ रही थी. वहीं, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन मतलब शुक्रवार को भी सोने के दामों में कमी आई है. 

सोने के दामों में 13 मई 2022 को सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई. 12 मई को जहां 24 कैरेट सोने की कीमत 51,118 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था, वहीं 13 मई को इसका दाम 50,465 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया. मतलब एक दिन के ट्रेडिंग सेशन में सोने की कीमतें 653 रुपये गिर गई. वहीं, बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी 6 मई को 24 कैरेट सोने का बंद भाव 51,692 रुपये प्रति 10 ग्राम था. 13 मई की कीमतों से तुलना करने पर सोने की कीमतों में 1,227 रुपये की गिरावट आ चुकी है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भयंकर आग, मची अफरा-तफरी

राजस्थान में गर्मी की मार, 13 जिलों में 47 डिग्री पहुंचा तापमान

अगर रूस-यूक्रेन युद्ध नहीं होता तो हमारी अर्थव्यवस्था 4.3 ट्रिलियन डॉलर की होती: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -