सोने के दामों में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें नया भाव
सोने के दामों में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें नया भाव
Share:

शादियों के सीजन में सोने की खरीददारी करने वालों के लिए खुशखबरी है. वैश्विक बाजार में सोने-चांदी के दामों में गिरावट का प्रभाव भारतीय बाजारों पर भी नजर आ रहा है. सोने के दामों में आज फिर गिरावट नजर आ रही है. सिर्फ एक सप्ताह में ही सोने के दामों में 1,500 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी हुई है, जबकि यदि 3 महीने में सोना अपने निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है. 

वही मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर आज प्रातः 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा दाम 0.03 प्रतिशत गिरकर 50,158 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. जबकि खबर लिखे जाने तक सोने के दामों में 0.07 प्रतिशत की कमी आ चुकी थी. हालांकि प्रातः बाजार खुलने के बाद सोने में मामूली बढ़त अवश्य नजर आई, किन्तु फिर सोने की कीमत गिरने लगी. दूसरी तरफ चांदी में आज उछाल देखने को मिल रहा है. आज प्रातः MCX पर चांदी 0.3 प्रतिशत उछाल के साथ 58,920 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही थी. हालांकि खबर लिखे जाने तक चांदी 359 रुपये की बढ़त के साथ 59,110 पर ट्रेड कर रही थी.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

जानें कौन हैं Campbell Wilson ? जिन्हे बनाया गया एयर इंडिया का 'महराजा'

बस से टक्कर के बाद आग का गोला बन गया ऑटो.., जिन्दा जल गया अंदर बैठा 10 साल का मासूम

रिलीज के पहले ही लोगों पर चढ़ा 'डॉक्टर स्ट्रेंज' का दीवानापन, कमाए इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -