शादी के सीजन में महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए कितनी हो गई कीमतें
शादी के सीजन में महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए कितनी हो गई कीमतें
Share:

नई दिल्ली: शादियों के सीजन में सोना-चांदी की कीमतों में वृद्धि देखने को मिल रही है. मलमास ख़त्म होने के बाद से भारतीय सर्राफा बाजार में सोना-चांदी की कीमतों में इजाफा हुआ है. ऐसे में सर्राफा व्यापारी कयास लगा रहे हैं कि अभी सोने और चांदी दोनों धातुओं के भाव में वृद्धि के साथ साप्ताहिक कीमतों में उतार-चढ़ाव होता रहेगा. कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन आज (मंगलवार) यानी 08 फरवरी 2022 को भी बीते दिन की तुलना में सोना मामूली महंगा हुआ है. वहीं,चांदी भी महंगी हुई है. 

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की आधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com के मुताबिक, सर्राफा बाजार में 08 फरवरी की सुबह 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव 147 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा होने साथ 48427 रुपये पहुंच गया है. जबकि चांदी की कीमत भी सोमवार शाम की तुलना में 191 रुपये प्रति किलो बढ़ गई है. 999 शुद्धता वाली चांदी का भाव 61556 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है, जो पिछले दिन सोमवार शाम को 61365 रुपये था.

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, सोमवार सुबह के मुकाबले शाम के वक़्त सोने-चांदी की कीमत में मामूली इजाफा हुआ है. IBJA के मुताबिक, 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने की कीमत सुबह में 48275 रुपये था जो शाम के वक़्त 48280 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. वहीं, चांदी की कीमत भी मामूली बढ़त के साथ 61133 से 61365 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है.

जॉनसन एंड जॉनसन पर पूरी दुनिया में लग सकता है बैन, जानिए क्या है वजह ?

कश्मीर पर ‘Hyundai’ का विवादित ट्वीट, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BoycottHyundai

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! अब हर सप्ताह मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -