फिर 50 हज़ार के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी आया उछाल
फिर 50 हज़ार के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी आया उछाल
Share:

नई दिल्‍ली: भले ही पूरी दुनिया को कोरोना की वैक्‍सीन मिल गई हो और भारत में भी कोरोना मामलों की संख्‍या घट रही है, लेकिन आज अंतरराष्ट्रीय बाजारों और भारतीय बाजारों में सोने और चांदी के भाव बढे हैं। MCX पर सोना वायदा 0.75 फीसद की बढ़त के साथ 50,678 प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया, जबकि चांदी वायदा 3 फीसद की वृद्धि के साथ 69,874 प्रति किलोग्राम पर पहुंची।

इससे पहले पिछले सत्र में सोने के वायदा में 0.17 फीसद की बढ़त के तीन दिनों के बाद 0.6 फीसद की गिरावट दर्ज की गई थी। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में शीर्ष अमेरिकी सांसदों ने 900 बिलियन डॉलर के कोरोना के आर्थिक राहत पैकेज पर जूझने के महीनों बाद सोने की दरों में इजाफा दर्ज किया गया है। सदन के नेताओं ने सांसदों को सूचित किया कि वे सोमवार को कानून पर वोटिंग करेंगे। सोना हाजिर 0.4 फीसद बढ़कर 1,888.76 डॉलर प्रति औंस हो गया। चांदी 0.9 फीसद की बढ़त के साथ 26.01 डॉलर प्रति औंस हो गई। प्लैटिनम 0.1 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 1,036.75 डॉलर और पैलेडियम 0.1% गिरकर 2,358.71 डॉलर था।

ब्रिटेन में कोरोना महामारी के नए संक्रामक रूप के प्रसार ने व्यापार और अन्य गतिविधि पर नए सिरे से रोक लगाई हैं। अन्य यूरोपीय सरकारें भी महामारी के पुनरुत्थान को रोकने के उपायों को आगे बढ़ा रही हैं। कई देशों ने ब्रिटेन से आगमन पर प्रतिबंध लगा दिया है, क्योंकि WHO ने मजबूत रोकथाम उपायों के लिए कहा है।

निचले स्तर से शुरू हुआ बाजार

कोरोना महामारी के कारण सोने की कीमतों पर आया प्रभाव

4000 से अधिक विक्रेताओं ने अमेज़न पर 1 करोड़ रुपये की बिक्री को किया पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -