दिल्ली चुनाव परिणामों के बीच सोने के दाम में जबरदस्त गिरावट, चांदी का भी भाव घटा

दिल्ली चुनाव परिणामों के बीच सोने के दाम में जबरदस्त गिरावट, चांदी का भी भाव घटा
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को सोने और चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। अब ग्राहकों को सोमवार के मुकाबले सोना और चांदी खरीदने के लिए क पैसे चुकाने होंगे। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोने में मंगलवार को 112 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट से देश की राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 41,269 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है।

वहीं अगर चांदी की बात करें, तो मंगलवार को चांदी के दाम में भी गिरावट दर्ज की गई है। चांदी में मंगलवार को 108 रुपये की कमी आई है। इस गिरावट से चांदी का दाम 47,152 रुपये प्रति किलो हो गया है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के विश्लेषक ( कमोडिटी ) तपन पटेल ने बताया है कि मंगलवार को मांग में कमी के कारण कारोबार के दौरान सोना और चांदी के दाम घटे हैं। मंगलवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोना 112 रुपये प्रति तोला सस्ता हुआ है।

अगर वैश्विक बाजार की बात करें, तो सोना 1,568 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.72 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। इससे पहले सोमवार को सोने और चांदी के दाम में वृद्धि हुई थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोने में सोमवार को 52 रुपये की वृद्धि हुई थी। इस बढ़त से देश की राजधानी दिल्ली में सोने का दाम 41,508 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया था। सोमवार को चांदी के दाम में भी बढ़त दर्ज की गई थी।

NPA की डेढ़ साल की रिकॉर्ड वसूली से सरकारी बैंकों की हालत में आया सुधार

विश्व की बड़ी कंपनियां भारत में चलाना चाहती है प्राइवेट ट्रेन, RFQ निविदाएं होगी जल्द आमंत्रित

Stock Market: सेंसेक्स 400 और निफ्टी 120 के पार, इन कंपनियों के शेयरों में आई तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -