सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए क्या हैं आज के रेट
सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए क्या हैं आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सप्ताहांत पर दोनों कीमती धातुओं में रही तेजी की वजह से दिल्ली सर्राफा बाजार में शनिवार को सोना 100 रुपये बढ़कर 38,670 रुपये प्रति 10 ग्राम पर और चाँदी 200 रुपये की बढ़त में 47,300 रुपये प्रति किलो पर जा पहुंचा। लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के मुताबिक, वहाँ शुक्रवार को सप्ताहांत पर सोना हाजिर 19.80 डॉलर मजबूत होकर 1,517.10 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गया। 

दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा भी 18.20 डॉलर की मजबूती के साथ 1,524.40 डॉलर प्रति औंस बोला गया है। इसका असर आज स्थानीय बाजार पर भी नज़र आया। बाजार विश्लेषकों ने बताया है कि पश्चिम एशिया में ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनाव के मद्देनज़र निवेशकों ने सुरक्षित निवेश मानी जाने वाले सोने के तरफ रुख किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चाँदी हाजिर भी 0.80 डॉलर मजबूत होकर 17.96 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गई है।

स्थानीय बाजार में सोने में लगातार दूसरे दिन भी तेजी रही। सोना स्टैंडर्ड 100 रुपये की मजबूती के साथ 38,670 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव कारोबार करते देखा गया। वहीं, सोना बिठूर भी इतनी ही मजबूती के साथ 38,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका। हालाँकि, आठ ग्राम वाली गिन्नी 30,000 रुपये पर स्थिर रही।

प्याज़ के दामों में लगी आग, टूटा चार साल का रिकॉर्ड

आम जनता को लगा बड़ा झटका, लगातार पांचवे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल डीजल के दाम, शराब पर भी लगाया अतिरिक्त टैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -