मदीना में मिला सोने का भंडार, खुश हुई सऊदी अरब सरकार

अबुधाबी: सऊदी अरब में सोने और तांबे का नया भंडार पाया गया है। यह बात सऊदी अरब की सरकार को बहुत खुश करने वाली है, क्योंकि सोने के नए भंडार मिलने के कारण वैश्विक और देश के स्थानीय निवेशक और अधिक आकर्षित होंगे, जिससे माइनिंग सेक्टर में अधिक निवेश बढ़ने की उम्मीद रहेगी। 

सऊदी अरब के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग ने सोने और तांबे के नए अयस्क स्थलों को मिलने की घोषणा की है। सऊदी अरब के जिस इलाके में सोने के अयस्क स्थल मिले हैं, वे मदीना के अबा अल-राहा, उम्म अल-बराक शील्ड, हिजाज की सरहदों पर मौजूद हैं। मदीना के इस इलाके में सोने की खोज इसलिए भी अहम है, क्योंकि पहले उम्म अल-बराक शील्ड में सोने के अयस्क की किल्लत थी। रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब में सोने और तांबे के अयस्क स्थलों की हुई नई खोज के चलते स्थानीय और वैश्विक निवेशकों के आकर्षित होने की उम्मीद की जा रही है।  

यही नहीं इस नई खोज से सऊदी में लगभग चार हजार नई नौकरियां पैदा होने की भी उम्मीद हैं। सऊदी अरब में हुई नई खोज को लेकर जानकारों का कहना है कि इस नई खोज से सऊदी में खनन के लिए नई संभावनाएं तैयार होंगी। इसके साथ ही इस क्षेत्र में निवेश की भी अधिक संभावनाएं खुलेंगी। 

'जैसे कश्मीर से किया था, वैसे ही लेस्टर से हिन्दू कुत्तों का सफाया करो..', इंग्लैंड की हिन्दू विरोधी हिंसा

VIDEO! इस गांव में अचानक होने लगी 'आग की बारिश', नजारा देखकर काँप उठी लोगों की रूह

'पत्नी का गैर मर्द से रिश्ता...' और पति ने घोंप दिया चाकू, हैरान कर देने वाला है मामला

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -