सोना पहुंचा शिखर पर
सोना पहुंचा शिखर पर
Share:

बाज़ार की गतिविधियों में कभी एकरूपता नहीं रहती. कल जब विश्व का शेयर बाजार गिरावट के दौर से गुजर रहा था, तब दूसरी ओर सोना शिखर पर चढ़ रहा था.सोना 330 रुपये चढ़कर 14 महीने के उच्च स्तर 31,600 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. वहीं चांदी भी 40,000 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर चढ़ गई . इस उछाल के पीछे शादियों के सीजन में स्थानीय आभूषण निर्माताओं से निकली मजबूत मांग रही.

 इस बारे में कारोबारियों का मत था कि शेयर बाज़ार में गिरावट के चलते सुरक्षित निवेश के लिए निवेशकों ने धातुओं को अपनी पसंद बनाया.हालाँकि इस में शादियों के कारण निकलने वाली मांग का विशेष प्रभाव रहा.शादी-ब्याह के सीजन में स्थानीय आभूषण निर्माताओं की लिवाली ने भी बढ़त का समर्थन किया.इससे सोने में तेज़ी आई.

बता दें कि वैश्विक बाजारों में गिरावट का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी देखने मिला. सेंसेक्स कल शुरुआती कारोबार में 1,275 अंक यानी 3.6 प्रतिशत तक गिरकर 34,000 के नीचे चला गया था. जबकि इसके विपरीत राष्ट्रीय राजधानी में 99.9 प्रतिशत और 99.5 प्रतिशत शुद्धता वाला सोना 330-330 रुपये चढ़कर क्रमश: 31,600 रुपये और 31,450 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया. यही स्तर 9 नवंबर 2016 को भी देखा गया था.

यह भी देखें

तीसरे दिन बाज़ार सुधरा, सेंसेक्स-निफ़्टी में तेज़ी

माल्या के कर्ज मामले में गोलमोल ज़वाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -