कोरोना: सोने के दामों में लगने वाली है आग, जानिए कितने बढ़ जाएंगे भाव

कोरोना: सोने के दामों में लगने वाली है आग, जानिए कितने बढ़ जाएंगे भाव

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते चाहे नुकसान ही नुकसान नजर आ रहा हो. किन्तु  इस संकट की घड़ी में आपके पास रखे सोने की कीमतों में जोरदार इजाफा हो सकता है. अगर इतिहास में भी देखें तो देश-दुनिया में जब वित्तीय संकट गहराता है तो निवेशकों के लिए निवेश की पहली और सुरक्षित पसंद सोना ही बनता है. बाजार के जानकारों की माने तो निकट भविष्य में भारत में सोना 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर के पार जा सकता है.

इंडिया बुलियन बुलियन एंड ज्वलर्स एसोसिएशन के नेशनल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता का कहना है कि आने वाले कुछ ही दिनों में भारत में सोने का भाव 50,000 रुपये से पार जा सकता है और यह 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक के स्तर तक पहुँच सकता है. उन्होंने आगे कहा कि सोना विपदा का साथी बनता है और जब आर्थिक आंकड़ों में गिरावट आएगी तो सोने के प्रति निवेशकों का विश्वास बढ़ेगा.

सर्राफा कारोबारी देश में कोरोना वायरस के कहर पर अंकुश लगने की राह देख रहे हैं, क्योंकि 14 अप्रैल को लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद जब बाजार खुलेगा तो वे अक्षय तृतीया की तैयारी कर सकेंगे. आपको बता दें कि भारत में सोने की खरीदारी के लिए अक्षय तृतीया को शुभ मुहूर्त माना जाता है और प्रति वर्ष इस दिवस  पर लोग आभूषणों की खूब खरीददारी करते हैं. इस बार अक्षय तृतीया 26 अप्रैल को है.

मध्यप्रदेश : कर्ज चुकाने की मौहलत बढ़ी, किसानों ने ली राहत की सांस

तेलंगाना सरकार ने ​दिया बड़ा झटका, इन कर्मचारीयों के वेतन में हुई भारी कटौती

कोरोना के कहर में फैली मिठास, ममता सरकार ने किया ऐसा काम