आम आदमी के लिए खुशखबरी, पेट्रोल डीज़ल के बाद घटे सोने-चांदी के दाम
आम आदमी के लिए खुशखबरी, पेट्रोल डीज़ल के बाद घटे सोने-चांदी के दाम
Share:

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल डीज़ल के दाम घटने से आम आदमी को जरूर कुछ राहत मिली है. लेकिन अब त्योहारों के सीजन में आवाम के लिए एक और खुशखबरी है. वो ये कि आसमान छूते सोने चांदी के दामों में भी गिरावट आई है. शुक्रवार को सोने का भाव 112 रुपए प्रति तोला के हिसाब से घटा है, अब बाज़ार में सोने की कीमत 31305 रुपए प्रति तोला है. इसी प्रकार चांदी के भाव में भी कमी देखने को मिली है, चांदी का भाव 113 रुपए प्रति किलो घटकर 38858 हो गया है.

कार्टून के जैसा है इस प्रेसीडेंट का फेस इसलिए बैन कर दी फिल्म

दरअसल, वैश्विक बाज़ार में कमज़ोरी की वजह से सटोरिये मुनाफावसूली में लगे हुए हैं, इस कारण दोनों धातुओं के भाव में कमी देखने को मिली है. एमसीएक्स पर दिसंबर अनुबंध सौदों के लिए सोने का वायदा भाव 112 रुपये यानी 0.36% घटकर 31,305 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा, इसी प्रकार फरवरी डिलीवरी के लिए भी सोना वायदा भाव 112 रुपये यानी 0.35% गिरकर 31,533 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा.

जेटएयरवेज ने ग्राहकों को दिया तोहफा

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली सराफा बाजार में गुरुवार को सोने के भाव में 70 रुपए बढ़ोतरी देखने को मिली थी और इसकी कीमत 31950 प्रति तोला पहुँच गई थी, वहीं चांदी के दाम भी बढ़कर 39350 प्रति किलो ग्राम तक पहुँच गए थे. लेकिन वर्तमान में गिरी कीमतों से आम आदमी को जरूर राहत मिली है, हालाँकि जानकारों का कहना है कि त्योहारों के चलते सोने चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है. 

मार्केट अपडेट:-

सेंसेक्स 806 तो निफ़्टी 259 अंक लुढ़का, निवेशकों के करोड़ों रुपए डूबे

विवादों में घिरीं चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, संदीप बक्शी होंगे आईसीआईसीआई के नए सीईओ

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 800 अंक ​गिरा सेंसेक्स

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -