51 हज़ार रुपए में पहुंचा सोना तो चांदी के बढ़े भाव, है खरीदने का सुनहरा मौका
51 हज़ार रुपए में पहुंचा सोना तो चांदी के बढ़े भाव, है खरीदने का सुनहरा मौका
Share:

सोने-चांदी की कीमत में गिरावट अब भी जारी है। शादियों का सीजन आ रहा है लेकिन सोने-चांदी में तेजी नजर नहीं आ रही है। जी हाँ, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज यानी मंगलवार को सोना 48 रुपये सस्ता हुआ है। इस गिरावट के साथ सोना (Gold price) आज सुबह 51485 रुपये पर आ चुका है। हालांकि, चांदी की कीमत (Silver price today) में आज 5 रुपये की मामूली तेजी दर्ज की गई। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इस समय चांदी 66300 पर ट्रेड कर रही है।

जी हाँ, वहीं आपको पता हो तो मार्च के दूसरे हफ्ते में सोना 55,600 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया था और इस हिसाब से सोना एक महीने के रिकॉर्ड हाई से 4,115 रुपये सस्ता मिल रहा है। जी हाँ और इसके साथ ही वैश्विक बाजार में भी सोने की कीमत में गिरावट ही दिख रहा है। वहीं बुलियन मार्केट में 22 कैरेट गोल्ड गिरकर 48189 रुपये पर कारोबार करता दिखा। इसी के साथ, 24 कैरेट सोने का भाव 52570 रुपये पर खुला। जी हाँ और इसके अलावा 20 कैरेट गोल्ड की औसत कीमत 43808 रुपये रही। जी हाँ और इसी के साथ 18 कैरेट का भाव 39428 रुपये पर पहुंच गया और 14 कैरेट गोल्ड का रेट बस 30666 रुपये रह गया है।

ऐसे में अगर आप भी सोने-चांदी की खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए ये समय आपके लिए बेहतरीन है। जी दरअसल, कीमती धातुओं में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है और वैश्विक बाजार में रूस-यूक्रेन जंग की वजह से लगातार गिरावट का माहौल चल रहा है। हालाँकि इन सभी के बीच अब धीरे-धीरे बाजार की हालत सुधर रही है। आप सभी को बता दें कि देशभर में सोने के आभूषणों की कीमत अलग-अलग होती है, क्‍योंकि उसमें उत्पाद शुल्क, राज्‍यों के टैक्‍स और मेकिंग चार्ज का हिस्‍सा भी होता है। ऐसे में आप अपने शहर में सोने की कीमत चेक करने के लिए इंडियन बुलियन एंड ज्‍वैलर्स एसोसिएशन (आईबीजेए) की मदद ले सकते हैं। जी हाँ और इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है। आपके मोबाइल नंबर पर सोने के ताजे रेट का मैसेज आ जाएगा।

RRR की सफलता के बाद दुगनी हुई राम चरण की ख़ुशी, क्रू मेंबर को दिया ये खास गिफ्ट

अप्रैल शुरू होने से पहले रिकॉर्ड हाई से 4,700 रुपये सस्‍ता हुआ सोना

सोने-चांदी के दामों में आया उछाल, जानिए कितने रुपये हुआ महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -