Gold Rate Today: सोने की कीमत में आया उछाल, जानिये क्या रहा दाम
Gold Rate Today: सोने की कीमत में आया उछाल, जानिये क्या रहा दाम
Share:

सोने के भाव में आज गुरुवार को इजाफा दर्ज किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने में गुरुवार को 266 रुपये का उछाल आया है। इस उछाल से सोने का भाव 41,484 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, सकारात्मक वैश्विक रुख और रुपये में गिरावट के चलते भाव में यह उछाल दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि सोना पिछले सत्र में बुधवार को 41,218 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।वही एचडीएफसी सिक्युरिटी के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को 24 कैरेट सोने के भाव में भी 266 रुपये का उछाल दर्ज किया गया है।

पटेल ने बताया कि रुपये में गिरावट और सोने की वैश्विक कीमतों में रिकवरी के चलते घरेलू स्तर पर सोने के भाव में यह उछाल दर्ज किया गया है।पटेल ने बताया कि हाजिर रुपया गुरुवार को एक डॉलर के मुकाबले 10 पैसे कमजोर होकर ट्रेंड कर रहा था। वही भारतीय रुपया आज शुरुआती कारोबार में एक डॉलर के मुकाबले 9 पैसे की गिरावट के साथ 71.42 पर ट्रेंड कर रहा था। रुपया आज गिरावट के साथ ही खुला था।वहीं, चांदी की कीमत में आज गिरावट देखने को मिली है। वही चांदी में गुरुवार को 55 रुपये की गिरावट आई है। 

इससे चांदी का भाव आज 46,630 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ। बताया जा रहा है कि चांदी बुधवार को 46,685 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिावली में गिरावट के चलते चांदी के भाव में यह कमी आई है।अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात की जाए , तो गुरुवार को सोने और चांदी दोनों में ही बढ़त देखने को मिली है। इसके साथ ही सोना गुरुवार को 1,574 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.64 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। वही कोरोनावायरस से मौतों की संख्या में तेजी के चलते निवेशक सेफ हैवन समझे जाने वाले सोने में निवेश कर रहे हैं। यही कारण है कि इसकी कीमतों में तेजी आ रही है।

आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर, गंभीर बीमारी के इलाज पर मिलेंगे 15 लाख

नकली कीटनाशक बनाने और बेचने पर सरकार भेजेगी जेल, जारी हो रहा है कीटनाशक प्रबंधन विधेयक

12 प्रमुख बंदरगाहों को स्वायत्तता मिलने से विदेशी व्यापार और रोजगार में होगी बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -