जानिए कितना सस्ता हुआ सोना-चांदी?, दिवाली तक फिर से बढ़ सकते हैं दाम
जानिए कितना सस्ता हुआ सोना-चांदी?, दिवाली तक फिर से बढ़ सकते हैं दाम
Share:

नई दिल्ली: अगर आपको सोना खरीदना है तो आप अभी का मौका अपने हाथ से मत जाने दीजिये। जी दरअसल भारत एक ऐसा शहर है जहाँ सोना सभी को पसंद आता है। इस वजह से भारत दुनिया में गोल्ड का दूसरा सबसे बड़ा उपभोक्ता भी माना जाता है। वैसे यहाँ सोना सस्ता होने का सभी को इंतज़ार रहता है। ऐसे में अगर बात करें अगस्त 2020 की तो उसके बाद से अब तक सोने की कीमतों में गिरावट का रुख बना हुआ है। अगस्त 2020 में सोने की कीमतें 56200 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई थी। वहीं अब (5 फरवरी 2020) ये कीमतें गिरकर 46,738 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गई है।

वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना संक्रमण की चिंताएं अब लोगों के मन से दूर हो रही है, इस वजह से लोग अब सुरक्षित निवेश के तौर पर सोने को नहीं खरीद रहे है। इस समय निवेशकों ने शेयर बाजार की तरफ रुख ले लिया है। खबरों के अनुसार आने वाले दिनों में कीमतें और अधिक गिर सकती है। आपको बता दें कि घरेलू सर्राफा बाजार में सोने के दाम गिरकर 42 हजार रुपये प्रति दस ग्राम पर आ सकते है। यह वाकई में एक बड़ी खबर है।

आपको पता हो बजट में गोल्ड पर सीमा शुल्क घटने से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 1000 रुपये तक सस्ता हो गया है। जी हाँ, यहाँ 10 ग्राम सोने का भाव 47 हजार रुपये के नीचे आ गया है। अब बात करें एक्सपर्ट्स के बारे में तो उनका मानना है कि अगले 15 दिन और सोने की कीमतों में गिरावट का रुख जारी रह सकता है। वहीं दिवाली तक एक बार फिर से 50 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक सोना पहुंच सकता है।

PM मोदी की अपील पर बोले राकेश टिकैत- 'बिलों को वापस लेकर, MSP पर कानून बना दो'

देश के इतिहास में मोदी जी इकलौते निर्दयी प्रधानमंत्री के रूप में दर्ज होने वाले हैं: सुरजेवाला

पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, कहा- 'ममता की 'निर्ममता' से मुक्त होगा बंगाल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -