Gold Rate Today: सोने के दाम में आयी बढ़ोतरी, चांदी के कीमत में उछाल
Gold Rate Today: सोने के दाम में आयी बढ़ोतरी, चांदी के कीमत में उछाल
Share:

सर्राफा बाजार में शु्क्रवार को सोने में उछाल दर्ज किया गया है। सोने में शुक्रवार को 75 रुपये का उछाल दर्ज किया गया है। भाव में इस तेजी से अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने का कीमत 41,481 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, रुपये में गिरावट के चलते सोने के भाव में यह बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि सोना गुरुवार को 41,406 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के मुताबिक , दिल्ली में 24 कैरेट सोने के भाव में भी 75 रुपये का उछाल दर्ज किया गया है। 

उन्होंने बताया कि रुपये में गिरावट के चलते सोने में यह तेजी देखी गई है। सोने के साथ ही चांदी के भाव में भी शुक्रवार को बढ़त देखने को मिल रही है। चांदी में शुक्रवार को 147 रुपये की तेजी आई है।इसके अलावा  इस तेजी से चांदी का भाव 47,036 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। बताया जा रहा है कि चांदी गुरुवार को 46,889 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।भारतीय रुपये की बात की जाए , तो यह शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में एक डॉलर के मुकाबले दो पैसे की मामूली गिरावट के साथ 71.33 पर कारोबार कर रहा था।

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात की जाए , तो सोना और चांदी दोनों ही शुक्रवार को लगभग स्थिर बने हुए थे। सोना 1,575.80 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.69 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। इसके अलावा  वायदा बाजार की बात की जाए , तो शुक्रवार को साढ़े चार बजे लगभग एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोने का वायदा भाव 0.05 फीसद या 19 रुपये की तेजी के साथ 40675 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था।

Allahabad Bank ने कम की एमसीएलआर, Home और Auto Loan हुए सस्ते

Gold Rate Today: सोने की कीमत में आया उछाल, जानिये क्या रहा दाम

5,000 रुपये जमा कर 25 साल में कर सकते है 1 करोड़ रुपये, जानिए कैसे करता काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -