Gold Rate Today:  सोना चांदी की कीमतों में आयी कमी
Gold Rate Today: सोना चांदी की कीमतों में आयी कमी
Share:

 गुरुवार को एक तरफ जहां भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्‍त गिरावट देखी गई वहीं सुरक्षित निवेश के तौर निवेशकों के चहेते सोने के दाम भी घटे। इसके साथ ही एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के अनुसार , देश की राजधानी दिल्‍ली में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। इसके साथ ही दिल्‍ली में सोने का भाव 128 रुपये घटकर 44,490 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। बुधवार को सोना 44,618 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं  सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखी गई। चांदी की कीमतें 302 रुपये घटकर 46,868 रुपये प्रति किलो रही। इसके साथ ही बुधवार को चांदी 47,170 रुपये के स्‍तर पर बंद हुई थी। 

एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, 'दिल्‍ली में 24 कैरेट गोल्‍ड 128 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था जो रात भर में वैश्विक बाजार की सोने की कीमतों के अनुरूप रही। वहीं गुरुवार को सोने की कीमतों में सीमित गिरावट आई जबकि रुपये में तेजी से अवमूल्‍यन हुआ।' पटेल ने कहा कि दिन के कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 53 पैसे की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा था। वहीं इस बीच, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड की कीमतों में सुधार देखा गया और यह 1,645 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था। 

बुधवार को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई थी। फिलहाल , चांदी की अंतरराष्‍ट्रीय कीमत लगभग सपाट रही और यह 16.73 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। गुरुवार को MCX पर 3 अप्रैल का गोल्‍ड कॉन्‍ट्रैक्‍ट दोपहर 12.14 बजे 26 रुपये की गिरावट के साथ 43329.00 पर कारोबार कर रहा था। वहीं चांदी का 5 मई का कॉन्‍ट्रैक्‍ट 320 रुपये की गिरावट के साथ 45444.00 रुपये प्रति किलो पर कारोबार करता देखा गया। 

करोड़ों मोबाइल धारकों को झटका देने की तैयारी, कई गुना बढ़ सकते हैं इंटरनेट डेटा के दाम

निवेशकों के अरबों रुपए ले डूबा कोरोना वायरस, सेंसेक्स में 3100 अंकों की रिकॉर्ड गिरावट

पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी, आज भी हुई बड़ी कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -