Gold Rate Today:  सोने और चांदी के भाव में आयी बढ़ोतरी, जानिये क्या रही कीमत
Gold Rate Today: सोने और चांदी के भाव में आयी बढ़ोतरी, जानिये क्या रही कीमत
Share:

सोने की कीमतों में आज बुधवार को भी कुछ खास परिवर्तन नहीं हुआ है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, सोने में बुधवार को आठ रुपये प्रति ग्राम की मामूली तेजी आई है। इस तेजी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 ग्राम सोने की कीमत 38,828 रुपये हो गई है। बताया जा रहा है कि पिछले सत्र में सोना 38,820 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के अनुसार, दिल्ली में 24 कैरेट सोने के भाव में भी बुधवार को 8 रुपये की मामूली बढ़त हुई है। पटेल ने बताया कि भारतीय रुपया बुधवार को एक डॉलर के मुकाबले 10 पैसे की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। इसके अलावा , चांदी की बात की जाए , तो इसमें भी बुधवार को मामूली तेजी देखी गई है। चांदी में बुधवार को 14 रुपये की तेजी आई है। इस तेजी से चांदी का भाव 45,649 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है। 

बताया जा रहा है कि पिछले सत्र में चांदी 45,635 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली में मामूली तेजी के चलते चांदी के भाव में यह तेजी आई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात की जाए , तो बुधवार को सोना न्यूयॉर्क में बढ़त के साथ 1,476.90 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी भी बढ़त के साथ 17.01 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। पटेल ने बताया कि यूएस-चाइना के बीच फाइनल ट्रेड डील में ज्यादा समय लगने से वैश्विक बाजार अभी भी ताजा रुझानों के इंतजार में है और यही कारण है कि निवेशक भी अभी इंतजार कर रहे हैं।

Jaypee के मकान खरीदारों के लिए रहत भरी खबर, NBCC की बोली को कर्जदाताओं की मंजूरी

Bharat Bond ETF Vs FD: सुरक्षा, रिटर्न और टैक्स छूट के अनुसार कहा करें निवेश

अंतर्राष्ट्रीय मांग के चलते सोने के दाम में आया उछाल, चांदी में भी आई चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -