सोने के भाव में 430 रु की बढ़त, चांदी की मांग भी बढ़ी
सोने के भाव में 430 रु की बढ़त, चांदी की मांग भी बढ़ी
Share:

दिल्ली में बुधवार को सोने का रेट 430 रु की बढ़त के साथ 50,920 रु प्रति दस ग्राम के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया. वहीं, एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने बताया है कि इंटरनेशनल लेवल पर सोने के रेट में तेजी का असर घरेलू मार्केट में देखने को मिला. मंगलवार को सराफा मार्केट बंद होने के वक्त सोने का भाव 50,490 रु प्रति दस ग्राम पर था. इसी प्रकार चांदी की भी अच्छी मांग देखने को मिली. इस कारण चांदी 2,550 रु का रेट तेजी के साथ 60,400 प्रति किग्राम पर पहुंच गया. मंगलवार को चांदी का दाम 57,850 रु प्रति किलोग्राम पर थी.   

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल ने बोला है की, ''राजधानी में चौबीस कैरेट सोने का हाजिर भाव 430 रु की तेजी के साथ रिकार्ड उच्च लेवल पर पहुंच गया. इसके अलावा इंटरनेशनल लेवल पर सोने के रेट में तेजी के कारण घरेलू मार्केट में भी यह बढ़त देखने को मिली है. ''  

इंटरनेशनल मार्केट में सोने के रेट के बढ़त के साथ 1,855 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया. हालांकि चांदी का दाम 21.80 डॉलर प्रति औंस पर रहा. उन्होंने बोला कि सोने की मांग में अच्छी तेजी देखने को मिली, इससे उसकी कीमत 1,850 डॉलर प्रति औंस के लेवल को पार कर गई. इस संबंध में पटेल ने बोला कि अमेरिका में कोरोना महामारी से जुड़े केसों में तेजी के वजह से सेफ हैवेन समझे जाने वाले सोने की मांग में तेजी दर्ज की गई है.  इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट में सोने का रेट बढ़त के साथ 1,855 डॉलर प्रति औंस पर पहुंचा. चांदी का रेट 21.80 डॉलर प्रति औंस पर रहा. 

मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में हुआ शानदार कारोबार

राहुल बजाज ने किया बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से हटने का ऐलान, कंपनी के शेयर टूटे

सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -