सुस्त मांग के चलते सोना फिर हुआ सस्ता
सुस्त मांग के चलते सोना फिर हुआ सस्ता
Share:

नई दिल्ली: देश में शुक्रवार के कारोबार में सोने की कीमतों में एक बार फिर से गिरावट देखने को मिली है और सोना फिर से 32 हजार के स्तर के नीचे आ गया। बता दें कि आज का कारोबार खत्म होने पर सोना 90 रुपये सस्ता होकर 31,950 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं कीमतों में यह गिरावट कमजोर वैश्विक संकेत और स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से सुस्त मांग के कारण देखने को मिली है। गौरतलब है कि गुरुवार के कारोबार में सोना 90 रुपये उछलकर 32,040 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।

बड़ी खबर, BSE सेंसेक्स के इंडेक्स से बाहर होंगे अदानी पोर्ट्स और विप्रो

यहां बता दें कि सोने की ही तरह चांदी की कीमतों में 200 रुपये की गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में चांदी 200 रुपये टूटकर 37,800 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर बंद हुई है। वहीं चांदी की कीमतों में इस गिरावट की वजह औद्योगिक इकाईयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से तेज उठान के चलते देखने को मिली है। वहीं ट्रेडर्स का मानना है कि कमजोर वैश्विक संकेतों के अलावा स्थानीय ज्वैलर्स और सिक्का निर्माताओं की ओर से सुस्त मांग के कारण सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

चावल के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए अब सब्सिडी देगी केंद्र सरकार

गौरतलब है कि वैश्विक स्तर पर सिंगापुर में सोना 0.29 फीसद की गिरावट के साथ 1,224.20 डॉलर प्रति औंस और चांदी 1.28 फीसदी की गिरावट के साथ 14.38 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर बंद हुई है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 99.9 फीसद और 99.5 फीसद शुद्धता वाला सोना 90 रुपये टूटकर 31,950 रुपये और 31,800 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ है। हालांकि गिन्नी के भाव 24,800 रुपये प्रति 8 ग्राम पीस पर बरकरार रहे हैं।


खबरें और भी 

विदेशों से कमाई घर भेजने के मामले में भारतीय सबसे आगे

अप्रैल से प्रदूषण प्रमाण-पत्र के बिना थर्ड पार्टी इंश्योरेंस नहीं

अगर कर्मचारियों में नहीं बांटा सेवी के चार्ज, तो होटल-रेस्टॉरेंट मालिकों की आई शामत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -