सुस्त मांग से सोने में गिरावट
सुस्त मांग से सोने में गिरावट
Share:

नई दिल्ली : देश के सराफा बाजार के अजीब हाल हैं, एक तरफ विदेशों में तेजी आने के बावजूद घरेलू हाजिर बाजार में आभूषण विक्रेताओं की सुस्त मांग के कारण सोने में लगातार दूसरे दिन गिरावट जारी रही.शुक्रवार को दस रुपए की गिरावट के साथ 27,850 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई.उधर चांदी में भी 100 रुपये गिरकर 38,800 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई.

बाजार सूत्रों ने बताया कि शादी विवाह के मौसम की समाप्ति और मौजूदा नकदी की दिक्कतों के बीच घरेलू हाजिर बाजार में आभूषण के साथ-साथ फुटकर विक्रेताओं की कमजोर मांग के कारण सोने की कीमतों में गिरावट आई. लेकिन विदेशों में तेजी के रूख से हानि पर कुछ नियंत्रण जरूर हो गया.

जहाँ तक वैश्विक स्तर की बात हैं तो सिंगापुर में सोना 21 फीसदी की तेजी दर्शाता 1,130.70 डॉलर प्रति औंस और चांदी 0.03 प्रतिशत की तेजी के साथ 16.76 डॉलर प्रति औंस हो गया. जबकि राष्ट्रीय राजधानी में सोना 99.9 और 99.5 की शुद्धता में प्रत्येक की कीमत 10 रुपये की गिरावट के साथ क्रमश: 27,850 रुपये और 27,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई. बता दें कि गुरुवार के कारोबार में सोने में 90 रुपये की गिरावट आई थी. चांदी तैयार के भाव 100 रुपये की गिरावट के साथ 38,800 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया.

नोटबंदी का सबसे बड़ा खुलासा जानिए क्या है????

जाने गोल्ड ज्वेलरी के सेहतमंद फायदों के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -