इस हफ्ते इतना सस्ता हो गया सोना, जानिए नया भाव
इस हफ्ते इतना सस्ता हो गया सोना, जानिए नया भाव
Share:

इस सप्ताह सोने के दामों (Gold Price Weekly) में गिरावट आई है। त्योहारी सीजन के बीच सोने के दामों का कम होना लोगों के लिए राहत की बात है। भारतीय सर्राफा बाजार में इस हफ्ते सोने के दाम (Gold Price) 51 हजार रुपये के आंकड़े के नीचे आ गए। इस सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सोने के दाम 50,763 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए। पूरे सप्ताह सोने के दामों में गिरावट का रुख देखने को मिला। इस के चलते करवा चौथ पर लोगों ने जमकर सोने और सोने की आभूषण की खरीदारी की। बीते हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार (7 अक्टूबर) को सोने के दाम 51,908 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए थे।

वही इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार से सोने के दामों में गिरावट का दौर आरम्भ हुआ। इस दिन सोने का भाव 51,317 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। मंगलवार को दाम गिरकर 51 हजार के नीचे आ गए तथा ये 50,771 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए। तत्पश्चात, अगले दिन बुधवार को भी कीमते गिरी। बृहस्पतिवार को हल्की तेजी रही और शुक्रवार को सोने का भाव 50,763 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। IBJA Rates के मुताबिक, बीते सप्ताह की तुलना में इस हफ्ते सोने की गिरावट देखन को मिली है। बीते सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सोने के दाम 51,908 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए थे। इसके मुताबिक, इस हफ्ते सोने के दामों में 1145 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

दिवाली से पहले आम जनता को बड़ा झटका, बढ़ गए दूध के दाम

जब भारत-पाक के खिलाड़ी मिलते हैं, तो आपस में क्या बात करते हैं ? पढ़ें रोहित-बाबर का जवाब

ब्रिटेन से वापस लाया जाएगा 'कोहिनूर' हीरा ! पूरी ताकत से लगी हुई है भारत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -