सोने चांदी में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट
सोने चांदी में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में आज गिरावट रहने के बीच ऊँचे भाव पर जेवराती माँग कमज़ोर पड़ने के कारण शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 330 रुपये फिसलकर 34,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुँच गया। इस दौरान औद्योगिक ग्राहकी कम होने और सिक्का निर्माताओं के उठाव में आई गिरावट से चाँदी भी 300 रुपये की कमज़ोरी के साथ 41,360 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ पहुंची।

ईपीएफओ ने प्रोविडेंट फंड पर बढ़ाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्ट

वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लंदन का सोना हाजिर 6.50 डॉलर की कमज़ोरी के साथ 1,326.10 डॉलर प्रति औंस के हिसाब से बोला गया। अप्रैल का अमेरिकी सोना वायदा भी 10.20 डॉलर फिसलकर 1,328.20 डॉलर प्रति औंस रहा। बाजार विश्लेषकों ने जानकारी देते हुए बताया है कि फेडरल रिजर्व के इस वर्ष कम से कम एक बार और ब्याज दर में वृद्धि करने के संकेत से सोने की चमक कम हुई है। इसके अलावा विश्व की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर की मजबूती के कारण भी सुरक्षित निवेश में निवेशकों का रूचि घटी है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल, यह है आज के भाव

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चाँदी हाजिर 0.02 डॉलर लुढ़ककर15.88 डॉलर प्रति औंस पर आ गई। वैश्विक कमज़ोरी के बीच स्थानीय बाजार में वैवाहिक जेवराती माँग कमज़ोर पड़ने से सोना स्टैंडर्ड 330 रुपये फिसलकर 34,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुँच गया। सोना बिटुर भी इतनी ही कमजोरी के साथ 34,350 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। आठ ग्राम वाली गिन्नी 26,600 रुपये पर स्थिर रही।

खबरें और भी:-

 

डॉलर के मुकाबले चार पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

गुरूवार को गिरावट के साथ खुले देश के शेयर बाजार

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -