नरमी के बाद सोने-चांदी की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए क्या है आज दाम?
नरमी के बाद सोने-चांदी की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए क्या है आज दाम?
Share:

सोने के साथ आज बुधवार को चांदी की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. एमसीएक्स पर 10 ग्राम सोने की कीमतों में 0.19 फीसदी की वृद्धि हुई. वहीं चांदी की कीमतों में 0.03 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. आज अगस्त डिलिवरी वाला सोना लगभग 100 रुपये की वृद्धि के साथ 47,981 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अतिरिक्त यदि चांदी की बात की जाए तो इसकी कीमतों में भी आज मामूली तेजी आई है.

यहां चेक करें सोने-चांदी के दाम:-
आज एमसीएक्स पर अगस्त डिलिवरी वाला सोना 0.19 फीसदी की वृद्धि के साथ 47,981 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. वहीं चांदी 0.03 फीसदी की तेजी के पश्चात् 69,100 रुपये प्रति किलो पर ट्रेड कर रही है.

रिकॉर्ड हाई से अभी भी है सस्ता:-
वर्ष 2020 की बात करें तो बीते वर्ष समान अवधि में MCX पर 10 ग्राम सोने की कीमत 56191 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था. आज सोना अगस्त वायदा MCX पर 47,981 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर है, यानी अब भी सोना रिकॉर्ड हाई से बहुत सस्ता मिल रहा है.

इस तरह चेक कर सकते हैं सोने की शुद्धता:-
बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप बनाया गया है. 'BIS Care app' से कस्टमर सोने की प्योरिटी की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के माध्यम से केवल सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे संबंधित कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं. इस ऐप में यदि सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन तथा हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो कस्टमर इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप के माध्यम से तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी प्राप्त हो जाएगी.

74 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

फार्मा फर्मों, स्टार्टअप्स को सीबीडीटी के नए नियमों का करना होगा पालन

पेटीएम मनी ने इनोवेटिव फीचर का किया एलान, जानिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -