सोना खरीदने का बेहतरीन मौका! पिछले 5 दिनों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है भाव?
सोना खरीदने का बेहतरीन मौका! पिछले 5 दिनों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है भाव?
Share:

सोने-चांदी के दामों में निरंतर गिरावट देखने को मिल रही है. आखिरी 5 दिनों में ही सोना लगभग 450 रुपये तक सस्ता हो गया. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर शुक्रवार 06 अगस्त को सोने की कीमत 0.26 फीसदी तक गिर गई. पिछले सोमवार को सोने की कीमतों की बात की जाए तो इस दिन सोना 0.16 फीसदी कम होकर 47926 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया था. वही MCX पर सोना पूरे सप्ताह ही सुस्ती दिखा रहा है तथा एक दायरे में ही बिज़नेस कर रहा था. सोने की कीमत 47500 के इर्द गिर्द आकर टिक गई है. इस पूरे सप्ताह की बात करें सोना लगभग 400 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ है. इसके साथ-साथ चांदी में भी सुस्ती ही रही है. 

5 दिन में 450 रुपये गिरा सोना:-
सोमवार को सोने की कीमत 47926 रुपये प्रति 10 ग्राम जो कल 0.26 फीसदी की कमी के साथ 47,480 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गई. यानी केवल 5 दिनों में ही सोने की कीमतों में 450 रुपये तक कमी दर्ज की गई. बता दें कि सप्ताह के अंतिम दिन शनिवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बंद होता है. पिछले सोमवार को चांदी 0.3 फीसदी की कमी के साथ 67865 रुपये प्रति किलोग्राम थी जो कल 66,720 रुपये पर आ गई. इस के अनुसार केवल 5 दिन में चांदी 1100 रुपये से अधिक सस्ती हो चुकी है.

महंगा होगा सोना?
वहीं विशेषज्ञों की बात करें तोआने वाले वक़्त में सोने-चांदी के दामों में वृद्धि की बात की जा रही है। इसलिए यदि आप भी सोना खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये सबसे शानदार वक़्त है. सोने के दाम अगले 3 से 5 वर्ष के अंदर दोगुनी हो जाएंगी. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी सोने के दाम बढ़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स नहीं रहे जेफ़ बेजोस, फ्रांस के इस बिजनेसमैन ने पछाड़ा

किसानों ने सुबाबुल और यूकेलिप्टस की कीमतों पर वेंकैया से की मुलाकात

इस दिन तक बंद रहेंगी HDFC की कई सेवाएं, बैंक ने कस्टमर्स को जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -