दिवाली के बाद भी सोना-चांदी में जारी है गिरावट, जानिए आज का नया भाव
दिवाली के बाद भी सोना-चांदी में जारी है गिरावट, जानिए आज का नया भाव
Share:

दिवाली के पश्चात् भी सोने के दामों में गिरावट जारी है। आज भी सोने और चांदी दोनों (Gold-Silver Price) के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX Gold Price) पर आज भी सोना-चांदी सस्ता हो गया है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोने के दामों में 0.08 प्रतिशत की गिरावट के साथ 50,540 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर हो गया है। वहीं, चांदी के दामों में 0.10 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57691 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है।  

इसके अतिरिक्त अंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां पर भी सोने-चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिली है। सोने का हाजिर भाव आज 0.61 प्रतिशत गिरकर 1,651.13 डॉलर प्रति औंस रह गया है। वहीं, यहां पर चांदी का दाम आज 0.94 प्रतिशत डाउन होकर 19.1929 डॉलर प्रति औंस हो गया है। वही यदि आप भी बाजार में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही सोने की खरीदारी करें। सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं। ‘BIS Care app’ के माध्यम से आप सोने की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली। इसके अतिरिक्त आप इस ऐप के माध्यम से शिकायत भी कर सकते हैं।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

सूर्य ग्रहण की फोटो क्लिक करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, ये टिप्स आएंगे काम

देश में कोरोना की रफ्तार सबसे धीमी, 24 घंटे में सामने आए सबसे कम मामले

शादी के बाद CM मान ने मनाई पहली दिवाली, सामने आई जबरदस्त तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -