सोने के भाव में आई ​भारी गिरावट, जानें नया भाव
सोने के भाव में आई ​भारी गिरावट, जानें नया भाव
Share:

 

बुधवार को गोल्ड के प्राइस में भारी गिरावट दर्ज की गई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड के भाव में कमी का प्रभाव घरेलू स्तर पर भी देखने को मिला. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को सोने की प्राइस 640 रुपये की गिरावट के साथ 54,269 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गई. इससे पिछले सत्र में बाजार बंद होने के समय सोने का दाम 54,909 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था। दूसरी ओर चांदी की कीमतों पर भी जबरदस्त दबाव देखने को मिला. Silver Price बुधवार को 3,112 रुपये की भारी कमी के साथ 69,450 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई. बीते सत्र में चांदी के  दाम 72,562 रुपये प्रति किलोग्राम पर था.

एक बार फिर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया, ''यूएस फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (FOMC) मिनट्स से पहले बुधवार को डॉलर में रिकवरी की वजह से सोने ने बीते सत्र में हासिल बढ़त को गंवा दिया।'' 

भाजपा पर कांग्रेस ने किया वॉर, कहा- किसानो को दोगुनी आय के सपने दिखाने वाली भाजपा मुकर गई है

अगर वैश्विक मार्केट की बात करें तो सोने की प्राइस गिरावट के साथ 1,988 डॉलर प्रति औंस पर रही। इसी तरह चांदी की कीमत 27.43 डॉलर प्रति औंस पर रही। वही, हाजिर बाजार में सोने की मांग में कमी का असर वायदा मार्केट में भी देखने को मिला। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर अक्टूबर में डिलिवरी वाले सोने का मूल्य बुधवार को 361 रुपये यानी 0.67 फीसद की गिरावट के साथ 53,210 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था। इसमें 15,644 लॉट का व्यापार हुआ। इसी तरह दिसंबर अनुबंध वाला सोना 339 रुपये यानी 0.63 प्रतिशत की कमी के साथ 53,430 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा. इसमें 2,461 लॉट के लिए बिजनेस देखने को मिला.   

कल से शुरू होगा यूपी विधानमंडल सत्र, ये विधायक करेंगे वर्चुअल भागीदारी

हिमाचल में आठ साल से कार्यरत कर्मचारियों का हुआ तबादला

हिमाचल: सिरमौर के पांवटा में आये 20 कोरोना पॉजिटिव केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -