सराफा बाजार: लगातार तीसरे दिन बढ़े सोने के दाम, जानिये आज की कीमतें

Dec 05 2018 04:36 PM
सराफा बाजार: लगातार तीसरे दिन बढ़े सोने के दाम, जानिये आज की कीमतें

नई दिल्ली. देश में तीन दिन पहले तक सोने-चांदी के दाम लगातार घटते ही जा रहे थे लेकिन अब इस मामले में सोना खरीदने का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर है. दरअसल देश में पिछले दो दिनों से सोने के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे है आज तीसरे दिन भी इनके दामों में भारी बढ़त देखी गई है. 

खुशखबरी : नहीं करना होगा लम्बा इंतजार, अब सिर्फ 4 घंटे में बनेगा पैन कार्ड

देश की राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में सोने की कीमतों में आज 100 रुपये प्रति 10 ग्राम की भारी बढ़त दर्ज की गई है. इस वजह से राजधानी दिल्ली में इसके दाम आज 31,950 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. बाजार के विश्लेषकों के मुताबिक देश में स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से सोने की मांग में तेजी आने की वजह से इसके दामों में यह तेजी देखी जा रही है. हालाँकि चांदी के दामों में दो दिनों तक लगातार बढ़त होने के बाद आज गिरावट देखी गई है.

ख़ुशख़बरी : अगले दस दिनों तक फ्री में मिलेगा 5 लीटर पेट्रोल, जानिए पूरा मामला

राजधानी दिल्ली में चांदी की कीमतों में आज 140 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट देखी गई है इससे इसके दाम आज 37,600 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. बाजार के जानकारों के मुताबिक देश के  सिक्का निर्माताओं  और औद्योगिक इकाईयों द्वारा मांग में कमी आने की वजह से चांदी के दामों में गिरावट देखी गई है.

ख़बरें और भी 

शेयर बाजार : लगातार दूसरे दिन जारी रही बड़ी गिरावट, जाने आज कितना गिरा बाजार

डॉलर के मुकाबले रुपए की बड़ी जीत, अब यह देश भी रुपये में करेगा लेनदेन

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

नोटबंदी की वजह से आयकर रिटर्न में हुआ 50 फीसदी इजाफा