सोना-चांदी : चौथे दिन भी बढ़े दाम, जाने आज के भाव

Dec 06 2018 04:58 PM
सोना-चांदी : चौथे दिन भी बढ़े दाम, जाने आज के भाव

नई दिल्ली. कुछ दिनों पहले तक देश में सोने-चांदी के दाम लगातार घटते ही जा रहे थे और इससे सोने-चांदी खरीदने वाली जनता भी बेहद खुश थी, लेकिन इस दौरान भी जिन लोगों ने इनके दाम और गिरने का इंतजार करते हुए सोना नहीं ख़रीदा उनके लिए एक बुरी खबर है. हालाँकि यही खबर सोने पर पैसा लगा चुके निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर भी है. ऐसा इसलिए क्योंकि देश में पिछले तीन दिनों से सोने के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे है और आज भी इनके दमों मे काफी बढ़त देखी गई है. 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

देश की राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में आज सोने के दाम में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई है. इस वजह से देश में सोने के दाम आज 31,950 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. हालाँकि चांदी के दामों में आज दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में चांदी के भाव में आज 140 रुपये  प्रति किलोग्राम की गिरावट देखी गई है. इस तरह चांदी भी आज 37,600 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच कर कारोबार कर रही है. 

एटीएम कार्ड संभालने की झंझट खत्म, जल्द ही इसके बिना भी निकाल सकेंगे कैश

इसी तरह यदि शुद्ध सोने की बात करे तो दिल्ली में आज 99.9 प्रतिशत शुद्धता वाले सोने के दामों में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई है जिससे इसके दाम आज 31,950 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गई है. इसी तरह 99.5 प्रतिशत शुद्धता वाला सोना भी आज 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त के साथ 31,800 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच कर कारोबार कर रहा है. 

ख़बरें और भी 

म्यांमार तक गैस पाइपलाइन नेटवर्क का विस्तार करेगी सरकार, पहले चरण में ही 70,000 करोड़ का खर्च

जल्द ही दुनिया में सबसे तेज ग्रोथ वाला शहर बन जाएगा सूरत, इन भारतीय शहरों का भी टॉप-10 में कब्जा

जिओ से मुकाबला करने के लिए अब एकजुट होगी एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया, ग्राहकों पर पड़ेगा यह असर